संयुक्त राष्ट्र के मंच पर ट्रूडो की हुई ऐसी बेइज्जती, भारत-बांग्लादेश ने मिलकर कनाडा को जमकर सुनाया

स्टोरी शेयर करें


भारत ने महत्वपूर्ण कूटनीतिक कदम के तहत कनाडा के लिए पूजा स्थलों पर हमलों को रोकने के उपायों को मजबूत करने और नफरत फैलाने वाले भाषण को प्रभावी ढंग से संबोधित करने के लिए सिफारिशें की हैं। प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की समीक्षा बैठक के दौरान प्रस्तुत किए गए, जहां भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के राजनयिकों ने अपनी अंतर्दृष्टि और सिफारिशें साझा कीं। भारतीय राजनयिक मोहम्मद हुसैन ने परिषद की बैठक में इस मुद्दे को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय आवास रणनीति अधिनियम और सुगम्य कनाडा अधिनियम जैसे विधायी अधिनियमों का उल्लेख किया।

इसे भी पढ़ें: नोएडा में कॉल सेंटर से अमेरिका, कनाडा के नागरिकों से धोखाधड़ी करने वाले सात ठग गिरफ्तार

बैठक में बांग्लादेश के राजनयिक अब्दुल्ला अल फोरहाद ने कनाडा से नस्लवाद, घृणा भाषण, घृणा अपराध और प्रवासियों और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव से निपटने के अपने प्रयासों को तेज करने का आग्रह किया। हालाँकि, अल फ़ोरहाद ने मानव अधिकारों की सुरक्षा और मानव तस्करी से निपटने की रणनीति में कनाडा की प्रगति की सराहना की। बांग्लादेश ने कार्बन उत्सर्जन को कम करने और जलवायु परिवर्तन के नकारात्मक प्रभावों को दूर करने के लिए उपाय करने का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें: India-Canada Row | भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कनाडा को फिर चेताया, कहा- अपने देश में कट्टरपंथ और पूजा स्थलों पर होने वाले हमले रोकें

हम मानवाधिकारों की सुरक्षा को बढ़ावा देने में कनाडा द्वारा की गई बहुमूल्य प्रगति की सराहना करते हैं। हम मानव तस्करी से निपटने के लिए इसकी राष्ट्रवादी रणनीति 2019-2024 के चल रहे कार्यान्वयन को स्वीकार करते हैं। सहयोग के बावजूद, बांग्लादेश कनाडा को सिफारिशें प्रदान करता है – नस्लवाद, घृणा भाषण, घृणा अपराध और प्रवासियों और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव से निपटने के अपने प्रयासों को तेज करें, कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए आवश्यक उपाय करें और जलवायु परिवर्तन के नकारात्मक प्रभावों को संबोधित करने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करें। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements