मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 28 नेता बने मंत्री; 6 को मिला स्वतंत्र प्रभार

स्टोरी शेयर करें

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 28 नेता बने मंत्री; 6 को मिला स्वतंत्र प्रभार

मध्य प्रदेश में आज मोहन यादव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। राज्यपाल ने सबसे पहले विजय शाह, कैलाश विजयवर्गीय, पहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, करण सिंह वर्मा और राव उदय प्रताप सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई। 6 नेताओं को राज्य मंत्री बनाया गया। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम मोहन यादव ने राज्यपाल से मुलाकात की थी।

राजभवन में आयोजित मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हैं। मंत्री बनने वाले विधायकों को फोन कर मंत्री बनने की जानकारी दी गई थी। कई सीनियर नेताओं को मंत्री नहीं बनाया गया है।मध्यप्रदेश राजभवन में मोहन यादव की कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह हो गया है। राज्यपाल, विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई हैं। CM मोहन कैबिनेट के 28 मंत्रियों ने ली शपथ है।

सोमवार सुबह सीएम ने राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्री बनने वाले विधायकों की लिस्ट सौंपी थी। कार्यक्रम में बीजेपी के कई सीनियर नेता मौजूद हैं। पार्टी हाई कमान ने शपथ ग्रहण में सभी मौजूदा विधायकों को उपस्थिति रहने को कहा था।

मीडिया से बात करते हुए सीएम यादव ने कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद हमारी दोहरे इंजन वाली सरकार उनके और जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी।’’ पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 163 और कांग्रेस ने 66 सीटें जीती थीं। यादव के अलावा शुक्ला और देवड़ा ने 13 दिसंबर को पद की शपथ ली थी।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements