भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी बनेगा पाकिस्तान का प्रधानमंत्री? इस बार होने वाले चुनाव में ठोक रहा ताल

स्टोरी शेयर करें


आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद साल 2024 में होने वाले पाकिस्तान के आम चुनाव में हिस्सा लेने का फैसला किया है। इसके अलावा उसने इसकी तैयारियां भी जोरों से शुरू कर दी है। बता दें कि तल्हा सईद को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है। तल्हा यह चुनाव अल्लाह अकबर तहरीक पार्टी से लड़ेगा। कुख्यात आतंकवादी और कथित पाकिस्तानी जेलर हाफिज सईद के बेटे तल्हा ने अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान में होने वाले चुनाव की कमान संभाल ली है। दिलचस्प बात यह है कि चूंकि हाफिज सईद कथित तौर पर जेल में है, इसलिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की कमान भी उसके पास है।

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब ने ले लिया ऐसा फैसला, दुनियाभर के करोड़ों मुस्लिमों के पैरों तले खिसकी जमीन

हाफ़िज़ सईद के जीवनकाल में भी वह लश्कर में नंबर दो पर था। तल्हा का नाम कई आतंकी गतिविधियों में सामने आ चुका है और वह काफी समय से अपने आतंकी संगठन के लिए फंड जुटाने का काम कर रहा है। बता दें कि इससे पहले 2018 में हाफिज सईद के दामाद ने चुनाव लड़ा था। हालांकि, तल्हा सईद पहली बार चुनाव नहीं लड़ रहा है। इससे पहले 2018 में उसने अपने पिता के गृहनगर सरगोधा से चुनाव लड़ा था। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने नेशनल असेंबली सीट 91 (सरगोधा-IV) और नेशनल असेंबली सीट 133 (लाहौर) के लिए हाफिज तल्हा सईद (बेटे) और हाफिज खालिद वलीद (दामाद) के कागजात स्वीकार कर लिए हैं। इस चुनाव में तल्हा सईद 11000 वोटों से हार गये थे. इसके अलावा हाफिज के दामाद भी चुनाव हार गए. उस समय इस पार्टी ने कुल 50 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में सहायक मंत्री डोनाल्ड लू के खिलाफ विधिक कार्यवाही करेंगे इमरान खान-बहन ने कहा

तल्हा ने पाकिस्तान चुनाव आयोग को जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक उसका नाम तल्हा सईद उर्फ ​​हाफिज तल्हा सईद है. बता दें कि हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को भारत साल 2022 में आतंकवादी घोषित कर दिया और उन पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने और भारत में कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल होने का आरोप लगाया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements