Indian Airforce ने मुस्लिम मुल्क में घुसकर जो किया, हैरान रह गया पाकिस्तान!

स्टोरी शेयर करें


भारतीय वायुसेना का एक दल इन दिनों मिस्र में चल रही ब्राइट स्टार-23 में अभ्यास कर रहा है। भारतीय सेना पहली बार ब्राइट स्टार-23 अभ्यास में शामिल हुई है। इस अभ्यास का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय आईएल 78 टैंकर ने एक्स ब्राइट स्टार 23 के दौरान मिस्र के मिग 29 एम और राफेल लड़ाकू विमानों का ईंधन रिफील करता हुआ दिख रहा है। आईएएफ ने मंगलवार को कहा कि मिग 29 UPG भी इस मिशन का हिस्सा था। भारतीय वायु सेना ने कहा कि मिस्र के आसमान में अंतरसंचालनीयता! भारतीय वायुसेना का एक आईएल-78 टैंकर एक्स ब्राइट स्टार 23 के हिस्से के रूप में मिस्र वायुसेना के मिग 29 एम और राफेल लड़ाकू विमानों को ईंधन देता है। आईएएफ मिग 29 यूपीजी को भी इस मिशन के हिस्से के रूप में देखा जाता है।

इसे भी पढ़ें: एक नहीं कई टुकड़ों में बँटेगा पाकिस्तान, आतंकवाद का गढ़ अब पूरी तरह ढहने की कगार पर है

भारतीय वायुसेना ने इस बात पर प्रकाश डाला था कि उक्त अभ्यास अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। अंतिम चरण में सभी भाग लेने वाली सेनाओं की संपत्ति शामिल होगी और अधिक जटिल संयुक्त मिशनों का निर्माण किया जाएगा। एक्स पर एक पोस्ट में भारतीय वायु सेना ने कहा कि अभ्यास ब्राइटस्टार 23 अपने चरम चरण की ओर बढ़ रहा है। अंतिम चरण में अधिक जटिल संयुक्त मिशनों का निर्माण होगा और इसमें सभी भाग लेने वाले बलों की संपत्ति शामिल होगी। IAF ने कहा कि IAF IL-78 हवा से हवा में मार करने वाले विमान ने सितंबर की शुरुआत में ब्राइट स्टार-23 अभ्यास के दौरान मिस्र वायु सेना के एक विमान में ईंधन भरा था।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: जवानों की शहादत से गम और गुस्से में है देश, Pakistan को इस बार तगड़ा सबक सिखाने की माँग

भारतीय वायुसेना ने एक्स पर कहा कि एक्सरसाइज ब्राइट स्टार के दौरान मिस्र के आसमान में दोस्ती के बंधन को प्रदर्शित करते हुए जहां भारतीय वायु सेना के IL-78 हवा से हवा में ईंधन भरने वाले विमान ने मिस्र वायु सेना के विमान में ईंधन भरा। भारतीय नौसेना का जहाज (आईएनएस) सुमेधा ‘एक्सरसाइज ब्राइट स्टार- 23’ में भाग लेने के लिए 6 सितंबर को मिस्र के पोर्ट अलेक्जेंड्रिया पहुंचा। बहुराष्ट्रीय त्रि-सेवा सैन्य अभ्यास के इस संस्करण में 34 देशों की भागीदारी होगी। यह बहुराष्ट्रीय त्रि-सेवा सैन्य अभ्यास एक ऐतिहासिक अवसर है, जिसमें 34 देश भाग ले रहे हैं, जो इसे मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्र में अब तक आयोजित सबसे बड़ा संयुक्त सैन्य अभ्यास बनाता है। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements