Pakistan Election 2024: पाक सेना का संदेशा आया, नवाज-बिलावल गठबंधन सरकार पर सहमत

स्टोरी शेयर करें


पाकिस्तान आम चुनाव के आधिकारिक नतीजे अभी भी प्रतीक्षित हैं, जबकि देश में नई सरकार चुनने के लिए मतदान गुरुवार शाम 5.30 बजे (आईएसटी) तक पूरा हो गया। शहबाज शरीफ द्वारा बिलावल भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) केंद्र और पंजाब प्रांत में गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत हो गए हैं और उन्हें साथ मिलकर काम करने के लिए आमंत्रित किया है। 

इसे भी पढ़ें: Imran Khan vs Nawaj Sharif: फौज की चाल बेकार, AI स्पीच के बाद अब इमरान के 100 निर्दलीय बनाएंगे सरकार, पाक में इतने लोकप्रिय क्यों हैं खान?

पाकिस्तान के सेना प्रमुख का संदेश
पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया और जनसंपर्क शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, सेना प्रमुख ने कहा है कि पाकिस्तान की विविध राजनीति और बहुलवाद को सभी लोकतांत्रिक ताकतों की एकीकृत सरकार द्वारा अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाएगा। चुनाव और लोकतंत्र पाकिस्तान के लोगों की सेवा करने के साधन हैं। देश को अराजकता और ध्रुवीकरण की राजनीति से आगे बढ़ने के लिए स्थिर हाथों की आवश्यकता है जो 250 मिलियन लोगों के प्रगतिशील देश के लिए उपयुक्त है। जैसा कि पाकिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान के संविधान में अपना संयुक्त विश्वास दोहराया है, अब यह सभी राजनीतिक दलों पर निर्भर है कि वे राजनीतिक परिपक्वता और एकता के साथ इसका प्रतिउत्तर दें। जैसे-जैसे हम इस राष्ट्रीय मील के पत्थर से आगे बढ़ रहे हैं, हमें इस पर विचार करना चाहिए कि देश कहां है आज वह वहीं खड़ा है और राष्ट्रों के समुदाय में हमारा उचित स्थान होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: इतिहास दोहराता है, बस किरदार बदल जाता है, पाकिस्तान की राजनीति पर हमेशा से क्यों हावी रहती है सेना?

पीएमएलएन और पीपीपी की बैठक
पीपीपी सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने शुक्रवार रात लाहौर में एक बैठक की। यह बैठक नवाज द्वारा गुरुवार को हुए आम चुनावों में जीत का दावा करने और अपने सहयोगियों को गठबंधन सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के तुरंत बाद हुई। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) केंद्र और पंजाब में गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत हो गए हैं। तीसरे दिन भी कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के नतीजे आने जारी हैं। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात की और उन्हें पाकिस्तान के लिए मिलकर काम करने के लिए आमंत्रित किया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements