Kim Jong Un और उनकी बेटी ने उत्तर कोरिया की सेना की सराहना की

स्टोरी शेयर करें


सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने देश की सेना के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी बेटी के साथ सैन्य प्रतिष्ठानों का दौरा किया और परमाणु हथियारों से सक्षम अपनी सेना की ‘‘अदम्य ताकत’’ की सराहना की। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।
उन ने यह दौरा इन संकेतों के बीच किया है कि उत्तर कोरिया देश की राजधानी प्योंगयांग में एक बड़ी सैन्य परेड की तैयारी कर रहा है। इस परेड में वह अपने बढ़ते परमाणु हथियार कार्यक्रम के नवीनतम उपकरणों को प्रदर्शित कर सकता है। इस परमाणु कार्यक्रम ने उत्तर कोरिया के पड़ोसियों और अमेरिका की चिंता बढ़ा दी है।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने कहा कि किम ने ‘कोरियन पीपल्स आर्मी’ के जनरल ऑफिसर रैंक के अधिकारियों के आवासीय परिसरों का अपनी बेटी किम जु ऐ के साथ दौरा किया।
उन्होंने बाद में एक भोज के दौरान अपने सैनिकों का हौसला बढ़ाने वाला भाषण दिया और बाहरी कठिनाइयों के बावजूद ‘‘दुनिया की सबसे मजबूत सेना’’ बने रहने के लिए उनकी प्रशंसा की।
इससे एक दिन पहले किम ने सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और युद्ध संबंधी तत्परता से जुड़े अभ्यासों को विस्तार देने का आह्वान किया था।

इसे भी पढ़ें: सिंगापुर पुलिस विभाग में चोरी की कोशिश करने को लेकर भारतीय विद्युत तकनीशनों पर लगाया गया जुर्माना

सरकारी मीडिया द्वारा जारी तस्वीरों में भोज के दौरान सैन्य अधिकारियों को देखा जा सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह भोज प्योंगयांग के यांग्गाकदो होटल मेंआयोजित किया गया था। इस मौके पर किम और उनकी बेटी ने काला सूट और सफेद कमीज पहन रखी थी। बताया जाता है कि किम की बेटी की आयु नौ से 10 साल है। इस मौके पर किम की पत्नी री सोल जु भी उनके साथ थीं।
सार्वजनिक तौर पर चौथी बार सबके सामने आई किम जु ऐ अपने पिता के पास खड़ी रहीं और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से हाथ मिलाया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements