भारतीय छात्रा को कार से कुचलकर उड़ाया था मजाक, अमेरिकी पुलिसकर्मी के रिहा होने के बाद भारत ने उठाया ये कदम

स्टोरी शेयर करें


भारत ने सिएटल पुलिस अधिकारी के खिलाफ आपराधिक आरोप नहीं लगाने के किंग काउंटी अभियोजक कार्यालय के फैसले की समीक्षा की मांग की है, जिसने ओवरडोज़ कॉल का जवाब देते समय भारतीय छात्रा जाहनवी कंडुला को कुचल दिया था। सिएटल में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह कंडुला के परिवार के सदस्यों के साथ नियमित संपर्क में है और न्याय सुनिश्चित करने में हर संभव सहायता प्रदान करेगा। हमने उचित समाधान के लिए सिएटल पुलिस सहित स्थानीय अधिकारियों के समक्ष भी इस मामले को जोरदार ढंग से उठाया है। वाणिज्य दूतावास ने कहा कि मामले को अब समीक्षा के लिए सिएटल सिटी अटॉर्नी के कार्यालय में भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Iran ने फिर की Surgical Strike, Pakistan में घुसकर आतंकी Commander Ismail Shahbakhsh को किया ढेर

हम सिएटल पुलिस की प्रशासनिक जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं और मामले की प्रगति पर नजर रखना जारी रखेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में किंग काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि पुलिस अधिकारी केविन डेव को “पर्याप्त” सबूतों की कमी के कारण किसी भी आपराधिक आरोप का सामना नहीं करना पड़ेगा। अभियोजन पक्ष के वकील लीसा मैनियन ने एक बयान में कहा कि इस मामले में वरिष्ठ उप अभियोजन वकीलों और कार्यालय नेतृत्व के साथ काम करने के बाद, मैंने निर्धारित किया है कि हमारे पास वाशिंगटन राज्य के कानून के तहत एक आपराधिक मामले को उचित संदेह से परे साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: Article 370 Box Office Collection: यामी गौतम की फिल्म ने 5 करोड़ के कलेक्शन के साथ दमदार शुरुआत की

सिएटल में रहने वाली 23 वर्षीय छात्रा कंडुला को 23 जनवरी, 2023 को सिएटल में एक सड़क पार करते समय डेव द्वारा चलाए जा रहे एक पुलिस वाहन ने टक्कर मार दी थी। अधिकारी डेव एक ड्रग ओवरडोज़ कॉल का जवाब दे रहे थे और गाड़ी चला रहे थे। हादसा इतना जोरदार था कि आंध्र प्रदेश का छात्र 100 फीट दूर जा गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद वायरल हुए बॉडीकैम फुटेज में एक अन्य पुलिस अधिकारी, डैनियल ऑडरर को दुर्घटना के बारे में हंसते हुए देखा गया, जबकि डेव की गलती के किसी भी निहितार्थ को खारिज कर दिया गया था।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements