Samsung का नया फीचर, वाई-फाई से कर पाएंगे कॉल रिकॉर्ड

स्टोरी शेयर करें

Samsung ने हाल ही में Samsung Galaxy S24 सीरीज के साथ गैलेक्सी AI नाम का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स पेश किया है। अब सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन पर कॉल रिकॉर्डिंग फंक्शन को बेहतर किया है, जिससे यूजर्स VoWiFi (वॉयस ओवर वाईफाई) मोड में कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। आइए सैमसंग के इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Samsung ने Samsung Galaxy S24 सीरीज और OneUI 6.1 या लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर चलने वाले कुछ अन्य गैलेक्सी फोन पर VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग फीचर पेश किया है। यह फीचर यूजर्स को वाई-फोई पर की गई वॉयस कॉल रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है। आपको बता दें कि VoWiFi का मतलब “वॉयस ओवर वाईफाई” है, जो यूजर्स को अपने वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल करके वॉयस कॉल करने और रिसिव करने की सुविधा देता है जो तब जरूरी हो सकती है जब आपका सेलुलर सिग्नल कमजोर हो या जब आपके पास वाई-फाई नेटवर्क पर बेहतर एक्सेस हो।

आपको बता दें कि यह लंबी और जरूरी बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए काफी मददगार हो सकता है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी की आवाज रिकॉर्ड करना, खासकर उनकी बिना मर्जी के उचित नहीं है। कानूनी तौर पर यह कई देशों में परेशानी पैदा कर सकता है। इसलिए ऐसे फीचर का इस्तेमाल करने से पहले सोचने की सलाह दी जाती है।

VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें इस्तेमाल:

सबसे पहले आपको अपने फोन पर सेटिंग ऐप खोलनी है।
फिर आपको कॉल ऑप्शन पर जाना है।
अन्य कॉल सेटिंग के ऑप्शन को टच करना है।
VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन खोजना और उसे चालू करना है।
इसके अलावा अगर आपको VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन नहीं मिल रहा है, तो आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका स्मार्टफोन OneUI 6.1 या लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर चल रहा है।
 <!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements