‘अन्नदाता को जेल में डालना गलत’… अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की निंदा की, किसानों का समर्थन किया

स्टोरी शेयर करें


आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च का समर्थन किया और कहा कि ‘अन्नदाता’ को जेल में डालना गलत है। यह बयान तब आया जब आप ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के बवाना स्टेडियम को जेल में बदलने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। केंद्र ने सोमवार को दिल्ली सरकार को 13 फरवरी को किसानों के मार्च के दौरान हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों के लिए बवाना स्टेडियम को अस्थायी जेल के रूप में बदलने के लिए लिखा था।
सरकार के अनुरोध पर आप ने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं और संविधान में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हर नागरिक का अधिकार है। पार्टी ने कहा, किसान इस देश के अन्नदाता हैं और ‘अन्नदाता’ को जेल में डालना गलत है।
 

इसे भी पढ़ें: भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 71300 के करीब, निफ्टी 21664 पर ओपन

इस बीच, मंगलवार को किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए सीमा बिंदुओं पर मल्टी-लेयर बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलों और कंटेनरों की दीवारों के साथ दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। किसान नेताओं और केंद्र के बीच बातचीत बेनतीजा रहने के बाद यह बात सामने आई है।
 

इसे भी पढ़ें: Ashok Chavan likely Join BJP | कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद अशोक चव्हाण बीजेपी में होंगे शामिल

तीन सीमा बिंदुओं – सिंघू, टिकरी और गाज़ीपुर – पर दंगा-रोधी गियर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया था। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया कि मार्च के मद्देनजर “विशिष्ट स्थानों” पर अस्थायी जेलें भी स्थापित की गईं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements