Ather 450 Apex: अगले हफ्ते से सबसे पहले इन 3 शहरों में डिलीवर होगा 157 Km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

स्टोरी शेयर करें

Ather Energy ने पिछले महीने भारत में अपना नया फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 Apex लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने इसके प्रोडक्शन के जल्द शुरू होने की जानकारी दी थी और अब, इलेक्ट्रिक स्कूटर को डीलरशिप में शोकेस करना शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा, इसकी जानकारी भी शेयर की गई है कि 450 Apex को शुरुआत में किन शहरों में डिलीवर किया जाएगा। ई-स्कूटर की डिलीवरी अगले हफ्ते, यानी मार्च की शुरुआत में शुरू होने वाली हैं। Ather 450 Apex को खासतौर पर कंपनी की 10वीं वर्षगांठ के मौके पर लॉन्च किया गया है। इसमें 3.7kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो कंपनी के दावे अनुसार, सिंगल चार्ज में 157 किलोमीटर की रेंज दे सकता है।

Ather Energy के को-फाउंडर और सीईओ, तरुन महता ने X पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि Ather 450 Apex अब कंपनी के टेस्ट राइड्स के लिए एक्सपीरिएंस स्टोर्स पर उपलब्ध हैं। महता ने एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें उन्हें डीलरशिप में 450 Apex के साथ खड़े देखा जा सकता है। ई-स्कूटर 50 स्टोर्स पर आज से टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध है।

उन्होंने यह भी बताया है कि Ather 450 Apex की डिलीवरी अगले हफ्ते से गोआ, पुणे और बेंगलुरु में शुरू होगी। फिलहाल अन्य शहरों की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि मार्च से ही ई-स्कूटर धीरे-धीरे अन्य शहरों में भी डिलीवर किया जाएगा।
 

Ather 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.89 लाख रुपये है जो कि इसका एक्स-शोरूम प्राइस है। ग्राहक इसे  कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।
 

Ather 450 Apex electric scooter range, features

Ather 450 Apex की बैटरी की बात करें तो इसमें 3.7kWh बैटरी पैक मिलता है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि इसकी IDC रेंज 157 किलोमीटर तक है। इसमें नया रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम इस्तेमाल किया गया है। रोचक फीचर्स में नया सिस्टम एक्सिलरेटर को 15 डिग्री पीछे की ओर ट्विस्ट कर सकता है जिससे कि स्कूटर को स्लो डाउन किया जा सकता है। यानि कि बिना ब्रेक्स के स्कूटर धीमा हो सकता है। इसे कंपनी ने मैजिक ट्विस्ट फीचर नाम दिया है। 

Ather 450 Apex में 7kW पीक पावर दी गई है। यह मॉडल लाइनअप का इकलौता मॉडल है जिसमें Warp+ मोड मिलता है। कंपनी ने दावा किया है कि स्कूटर जीरो से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा केवल 2.9 सेकंड में जा सकता है। इसके अलावा इस स्कूटर में क्विक मोड भी है जिसमें यह 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार भी पकड़ सकता है। यह कंपनी के 450 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। बता दें कि कंपनी ने सीट, हाइट, व्हीलबेस, टायरों का साइज, ग्राउंड क्लियरेंस 450X के जैसा ही रखा है। इसमें नया बेल्ट ड्राइव सिस्टम मिलता है जो कि कंपनी के आने वाले मॉडल्स में भी देखने को मिलेगा। यह खास इंडियम ब्लू कलर के बॉडी पैनल में आता है। चेसिस ब्राइट ओरेंज कलर में है। <!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements