Airtel लाई 289 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान, अनलिमिटेड कॉल्‍स, डेटा के साथ मिलेगी इतने दिनों की वैलिड‍िटी

स्टोरी शेयर करें

टेलिकॉम कंपनियां अपने कस्‍टमर्स को हर वो रिचार्ज ऑफर कर रही हैं, जो उनके लिए जरूरी हो सकता है। हाल में हमने देखा था कि एयरटेल (Airtel) और वोडा-आइडिया (Vi) ने नए डेटा पैक्‍स पेश किए थे। अब एयरटेल ने एक नया प्रीपेड प्‍लान उतारा है, जो 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्‍लान में यूजर्स को कॉल और एसएमएस के साथ ज्‍यादा डेटा के फायदे मिलते हैं। प्‍लान की कीमत 289 रुपये है। आइए इसके बारे में विस्‍तार से जानते हैं। 

एयरटेल का 289 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान 35 दिनों की वैलिड‍िटी के साथ आता है। इस प्‍लान पर यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्‍स ऑफर की जाती हैं। साथ में 300 एसएमएस मिलते हैं। हालांकि यहां डेटा की कैपिंग की गई है। 35 दिनों के लिए कंपनी 4 जीबी डेटा ऑफर कर रही है, जिसके खत्‍म होने पर आप डेटा ऐड ऑन से जुड़े पैक्‍स को चुन सकते हैं।  

यह प्‍लान उन लोगों के लिए किफायती हो सकता है, जिनका ज्‍यादा वास्‍ता सिर्फ कॉल्‍स के साथ है। लिमिटेड इंटरनेट यूज करते हैं और एसएमएस की कोई खास जरूरत नहीं है। 35 दिनों की वैलिडिटी इस रिचार्ज का सकारात्‍मक पहलू है, जिससे आप 1 महीने से ज्‍यादा वक्‍त तक रिचार्ज की टेंशन से आजाद रहते हैं। 

बात करें एयरटेल के डेटा रिचार्ज की, तो कंपनी ने पिछले दिनों 49 रुपये का डेटा वाउचर लॉन्‍च किया है। इसकी वैलिडिटी एक दिन की है। इस प्रीपेड रिचार्ज पर यूजर को 6 जीबी डेटा मिलता है। डेटा वाउचर का फायदा वो यूजर्स उठा सकते हैं, जिनके पास एयरटेल का कोई भी वैलिडिटी प्‍लान मौजूद है और अलग से डेटा की जरूरत आ गई है। 

एयरटेल के मुकाबले में वोडा-आइडिया के प्रीपेड डेटा वाउचर थोड़े अलग हैं। उन वाउचर पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच यूजर को अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है। फर्क इतना है कि 17 रुपये के डेटा वाउचर की वैलिडिटी 1 दिन की है और 57 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड नाइट डेटा के साथ 1 हफ्ते की वैलिडिटी मिलती है।
 <!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements