पवार परिवार में कोई झगड़ा नहीं, इसलिए हम मिलेंगे : राकांपा विधायक रोहित पवार

स्टोरी शेयर करें


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक रोहित पवार ने पार्टी के संस्थापक शरद पवार और उनके भतीजे और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के बीच कुछ दिनों पहले पुणे में हुई मुलाकात की पृष्ठभूमि में कहा कि उन दोनों (शरद पवार और अजित पवार) की विचारधारा और विचारों में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन पारिवारिक रिश्ते मजबूत बने हुए हैं।
अजित पवार और राकांपा के आठ अन्य विधायक दो जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे, जिससे शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी में विभाजन हो गया। शरद पवार ने कई मौकों पर कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।
रोहित पवार ने यहां संवाददाता सम्मेलन शरद पवार को “महाराष्ट्र का सह्याद्रि” बताया, जो “दिल्ली” (केंद्र और भाजपा के स्पष्ट संदर्भ में) के सामने कभी नहीं झुकेंगे।
रोहित पवार राकांपा प्रमुख शरद पवार के पौत्र हैं।

कर्जत-जामखेड़ से विधायक ने कहा, “हम मिल सकते हैं, क्योंकि हमारे परिवार में कोई झगड़ा नहीं है। लेकिन जब विचारधारा, विचार सामने आएंगे, तो टकराव होगा ही। अजित पवार ने अलग फैसला ले लिया है, लेकिन पवार परिवार में कोई मतभेद नहीं है। चूंकि हम रिश्तेदार हैं, इसलिए मिलेंगे।”
विधायक ने कहा, “दोनों पवार की विचारधारा और विचारों में मतभेद होगा। शरद पवार ने स्पष्ट कर दिया है कि वह भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। भाजपा हालांकि दबाव बनाने की कोशिश करेगी, लेकिन हमें चिंता नहीं है।”

पार्टी संरक्षक के साथ जुड़े रोहित पवार ने कहा कि शनिवार की बैठक के कारण लोगों के मन में जो “भ्रम” है, वह तब दूर हो जाएगा जब शरद पवार 17 अगस्त को बीड में एक रैली को संबोधित करेंगे।
माना जा रहा है कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की शनिवार को पुणे में एक कारोबारी के आवास पर मुलाकात हुई थी।
क्षेत्रीय समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित तस्वीरों में शरद पवार अपराह्न करीब एक बजे कोरेगांव पार्क क्षेत्र में व्यवसायी के आवास पर पहुंचते दिखे। शाम करीब पांच बजे वह चले गये। लगभग दो घंटे के बाद, उपमुख्यमंत्री अजित पवार को शाम 6:45 बजे एक कार में परिसर से बाहर निकलते देखा गया, जबकि वह स्पष्ट रूप से कैमरों से बचने की कोशिश कर रहे थे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements