Maharashtra: MNS प्रमुख राज ठाकरे का दावा, मुझे बीजेपी में शामिल होने का मिला था ऑफर

स्टोरी शेयर करें


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने सोमवार को पुष्टि की कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का प्रस्ताव मिला है, लेकिन उन्होंने अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है। पार्टी की एक बैठक में बोलते हुए, राज ठाकरे – पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई – ने यह खुलासा नहीं किया कि यह पेशकश किसने की, या कब की। हालाँकि, उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया क्योंकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का शिवसेना गुट और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) समूह महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार का हिस्सा हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: इंडिया गठबंधन में शुरुआत में ही रूठने-मनाने का जो दौर शुरू हुआ है वह चुनाव तक और बढ़ेगा

राज ठाकरे ने कहा, “चूंकि शिंदे और अजीत पवार सरकार के साथ हैं, और चूंकि बीजेपी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अजीत पवार के साथ क्या किया जाएगा, इसलिए मैं इस पर कोई निर्णय नहीं ले सका।” उन्होंने आगे दलील दी कि अजित पवार एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के आशीर्वाद से बीजेपी में गए हैं और जल्द ही एनसीपी का बचा हुआ गुट भी अजित पवार के साथ आ जाएगा। मनसे प्रमुख ने कहा कि 2014 के बाद से, शरद पवार ने हमेशा ‘नरेंद्र मोदी समर्थक’ रुख अपनाया है और भविष्यवाणी की है कि अजीत पवार समूह के बाद, शरद पवार शिविर भी राज्य सरकार में शामिल होगा। 
 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Mumbai में 31 अगस्त को I.N.D.I.A. की बैठक से पहले क्या विपक्षी साथियों को बड़ा झटका देने की तैयारी कर रहे हैं Sharad Pawar

सत्तारूढ़ शिवसेना नेता संजय शिरसाट और अन्य ने भाजपा की पेशकश पर राज ठाकरे के बयानों का स्वागत किया और कहा कि अगर उन्होंने इसे स्वीकार किया, तो “यह मनसे के लिए फायदेमंद होगा। राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया, हालांकि उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि क्या राज्य में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए नियोजित नागरिक चुनाव जल्द ही होने की संभावना है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements