Satyendar Jain Health | आप नेता सत्येंद्र जैन के सिर में आई गंभीर चोटें, दिमाग में जमा खून का थक्का, इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड किया गया गठित

स्टोरी शेयर करें


नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने के कारण उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में उनका इलाज चल रहा है, इस मामले से परिचित अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से एएनआई को इसकी जानकारी दी है। एएनआई के मुताबिक, लोक नायक अस्पताल (एलएनएच) ने उनके इलाज के लिए चार डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया है। रिपोर्ट बताती है कि उनकी चिकित्सा स्थिति “अभी तक स्थिर” है और “आगे का इलाज चल रहा है।”

इसे भी पढ़ें: TMC सांसद के काफिले पर हमला, मंत्री हांसदा की कार पर फेंके पत्थर, अभिषेक बनर्जी ने BJP सदस्यों को ठहराया जिम्मेदार

सत्येंद्र जैन के सिर में लगी गंभीर चोट

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने की वजह से खून का थक्का जम गया है। हालांकि, उनकी हालत स्थिर है। उनका यहां एक सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि जैन के इलाज के लिए चार सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उन्हें बृहस्पतिवार को लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

पूर्व मंत्री की हालत अब स्थिर है

 सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड के सदस्यों में एलएनजेपी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक, जीबी पंत अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट और गहन देखभाल में विशेषज्ञता रखने वाले चिकित्सक शामिल हैं।
दिन में सूत्रों ने बताया था कि जैन की चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है।
उन्होंने कहा था, “पूर्व मंत्री की हालत अब स्थिर है। चोट लगने के कारण उनके सिर में खून का थक्का जम गया है और फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। एमआरआई समेत उनकी कई जांच की गई हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है।”

इसे भी पढ़ें: नए संसद भवन को संवारने के लिए लाई गई नायाब वस्तुएं, मिर्जापुर के कालीन से लेकर राजस्थान के पत्थर का हुआ उपयोग

 

सुप्रीम कोर्ट ने दी थी  सत्येंद्र जैन को जमानत

 उच्चतम न्यायालय ने धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि एक नागरिक को अपने खर्च पर निजी अस्पताल में अपनी पसंद का इलाज कराने का अधिकार है।
जैन बृहस्पतिवार को तिहाड़ जेल में चक्कर आने के कारण शौचालय में गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती सत्येंद्र जैन

 दिल्ली के पूर्व मंत्री को सांस लेने में दिक्कत के कारण पहले दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें लोकनायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल ले जाया गया।
‘आप’ सूत्रों ने बताया था कि जैन को एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है और वह ‘गंभीर रूप से बीमार’ हैं।
अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, ‘‘जैन की चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है।’’ उसने बताया कि डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।
पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब जैन को अस्पताल ले जाया गया है।
‘आप’ ने बताया कि जैन बृहस्पतिवार को चक्कर आने से तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर पड़े। इससे पहले भी वह जेल के शौचालय में गिर गए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements