West Bengal की सभी 42 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के टीएमसी के रुख में बदलाव नहीं : ओ ब्रायन

स्टोरी शेयर करें


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीट, असम की कुछ सीट और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के रुख में ‘‘कोई बदलाव नहीं’’ आया है।

ओ ब्रायन का यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिनमें कहा गया है कि कांग्रेस जल्द ही तृणमूल कांग्रेस के साथ सीट समझौते को अंतिम रूप दे देगी।
कांग्रेस और ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया गठबंधन) का हिस्सा हैं।

दोनों दलों के बारे में कहा जा रहा था कि अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का एकजुट होकर मुकाबला करने के लिए सीट बंटवारे को लेकर उनकी बातचीत फिर से शुरू हो गई है।

हालांकि, राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता ओ ब्रायन ने कहा, ‘‘कुछ हफ्ते पहले…पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि तृणमूल बंगाल की सभी 42 सीट पर चुनाव लड़ रही है। हम असम में कुछ सीट और मेघालय में तुरा लोकसभा सीट से भी लड़ने पर विचार कर रहे हैं। इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं है।’’

इससे पहले दिन में सूत्रों ने कहा था कि सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच चर्चा चल रही है तथा इसे जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी ने असम में दो और मेघालय में एक सीट मांगी है, जिस पर चर्चा जारी है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements