Nafe singh rathee हत्याकांड अब तक क्या हुआ? जमीनी विवाद बना हत्या की वजह! BJP के पूर्व विधायक समेत 12 लोगों के खिलाफ FIR

स्टोरी शेयर करें


पुलिस ने कहा इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या करने वाले हमलावरों ने उनके भतीजे, जो हत्या के समय उनके साथ थे, से कहा था कि वे उसकी जान बख्श रहे हैं, ताकि वह घर लौट सकें और दूसरों को भीषण घटना के बारे में बता सकें। कार्रवाई करें।
इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस ने एक पूर्व विधायक समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों की पहचान पूर्व विधायक नरेश कौशिक, रमेश राठी, सतीश राठी और राहुल के रूप में हुई है।
इस बीच, मारे गए नेता के बेटे, जितेंद्र राठी ने कहा कि उनका परिवार अपने पिता का अंतिम संस्कार तब तक नहीं करेगा जब तक कि एफआईआर में उल्लिखित सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता और परिवार को सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती। राठी और एक पार्टी कार्यकर्ता की रविवार को उस समय मौत हो गई जब दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनकी एसयूवी पर गोलियां चला दीं।
 

इसे भी पढ़ें: Bharat Tex-2024 का PM Modi ने किया उद्घाटन, 5F का दिया मंत्र, बोले- आने वाले 25 साल में विकसित राष्ट्र का संकल्प

नफे सिंह राठी हत्याकांड: नवीनतम घटनाक्रम-
नफे सिंह राठी के बेटे ने मांग की, ”पुलिस और प्रशासन सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे” और कहा कि परिवार तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेगा। उन्होंने कहा, “हम अपने पिता का अंतिम संस्कार तब तक नहीं करेंगे जब तक कि एफआईआर में दर्ज आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती और हमें सुरक्षा नहीं मिल जाती। मुझे लगता है कि स्थानीय राजनेता इसमें शामिल हैं।” पिछले 5 वर्षों से सुरक्षा का अनुरोध कर रहे हैं।
इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि राठी की हत्या के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है और घटना की सीबीआई जांच की मांग की। चौटाला ने दावा किया कि नफे राठी ने उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा खतरों के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लिखित रूप में सूचित किया था।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस मामले में शामिल एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और उन्होंने कहा कि पुलिस को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।
 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh के चंबा में भूस्खलन से नेपाल के एक व्यक्ति की मौत

हरियाणा पुलिस ने मामले की जांच करने और राठी और उसके साथ आए पार्टी कार्यकर्ता जय किशन की हत्या के आरोपियों का पता लगाने के प्रयास के लिए एक विशेष कार्य बल का गठन किया है। पुलिस जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें हमले वाली जगह के पास एक कार में यात्रा कर रहे चार संदिग्ध दिख रहे हैं। वीडियो में गोलीबारी से ठीक पहले कथित हमलावरों को हुंडई i10 में घूमते हुए दिखाया गया है। हालांकि, वीडियो में गाड़ी का नंबर पहचाना नहीं जा रहा है।
67 वर्षीय राठी को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ शहर में हत्यारों द्वारा उनके वाहन को निशाना बनाने के बाद गर्दन, पेट, रीढ़ और जांघ में चोटें आईं और भारी खून बह गया। राठी 1996 और 2005 में दो बार बहादुरगढ़ से विधायक चुने गए।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements