Maharashtra Politics: ‘मुस्लिमों का वोट खोने का डर…’, राज ठाकरे का शरद पवार पर तीखा हमला

स्टोरी शेयर करें


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को एक भाषण के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज को याद करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार की आलोचना की। राज ठाकरे ने दावा किया कि अनुभवी नेता ने अल्पसंख्यकों के वोट खोने के डर से कभी भी भाषणों और रैलियों में शिवाजी महाराज का नाम नहीं लिया। ठाकरे ने कहा कि शरद पवार, जिन्होंने कभी छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम तक नहीं लिया, आज उन्हें याद कर रहे हैं। उन्होंने अपने भाषणों में कभी छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम नहीं लिया क्योंकि शायद उन्हें यह चिंता रही होगी कि उनका नाम लेने से मुसलमानों से मिलने वाले वोट बंद हो जायेंगे, लेकिन अब वह छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम ले रहे हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: फडणवीस का महाराष्ट्र की राजनीति का बैलेंस गेम, बीजेपी का NCP के साथ रणनीतिक, शिवसेना के साथ भावनात्मक गठबंधन

राज ठाकरे छत्रपति शिवाजी के रायगढ़ किले से अपनी पार्टी के नए प्रतीक- ‘तुरहा उड़ाता आदमी’ के औपचारिक लॉन्च पर शरद पवार के भाषण का जिक्र कर रहे थे। गुरुवार को पोल पैनल ने शरद पवार के गुट को चुनाव चिन्ह के रूप में तुतारी आवंटित किया। अतीत में, किसी युद्ध में या किसी राजा के आगमन पर तुतारी या तुरही बजाई जाती थी। इसे मराठा साम्राज्य के युग के पर्याय के रूप में देखा जाता है। वर्तमान में इस वाद्ययंत्र का उपयोग सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, धार्मिक और राजनीतिक आयोजनों में प्रतिष्ठित व्यक्तियों के स्वागत के लिए किया जाता है।
 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में फंस रहा सीट बंटवारे का पेंच, राहुल गांधी ने शरद पवार और उद्धव ठाकरे को किया फोन

 
चुनाव आयोग की घोषणा के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार ने एक्स पर पोस्ट किया कि महाराष्ट्र की मूर्तियों के विचारों वाला नया प्रतीक केंद्र में भाजपा के सिंहासन को हिला देगा। पवार ने एक्स पर लिखा कि महाराष्ट्र के इतिहास में दिल्ली की राजगद्दी के कान खड़े करने वाले छत्रपति शिव राय का पराक्रम आज ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार’ के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा, “छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रगतिशील विचारों के साथ, महाराष्ट्र के आदर्श, फुले, शाहू, अंबेडकर और आदरणीय ‘तुतारी’ दिल्ली के सिंहासन को हिलाने के लिए एक बार फिर से बिगुल बजाने के लिए तैयार हैं।”



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements