हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से दबोचा

स्टोरी शेयर करें


एक बड़ी सफलता में हलद्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को शनिवार को नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अवैध मदरसे में तोड़फोड़ को लेकर हुई हिंसा में अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों पर झूठे हलफनामे के आधार पर सरकारी विभागों और अदालत को गुमराह करने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Haldwani में हिंसा के बाद बनभूलपुरा में शर्तों के साथ कर्फ्यू में दी गई ढील, DM ने दिए आदेश

मलिक और उनके बेटे अब्दुल मोइद के खिलाफ पहले लुक-आउट नोटिस जारी किया गया था और शहर में उनकी संपत्ति कुर्क की गई थी। पुलिस ने कहा कि मलिक ने अवैध मदरसे का निर्माण किया था और इसके विध्वंस का पुरजोर विरोध किया था। उनकी पत्नी ने विध्वंस के लिए नगर निगम के नोटिस को चुनौती देते हुए अदालत का रुख भी किया था।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: हल्द्वानी के दंगा प्रभावित बनभूलपुरा से कर्फ्यू पूरी तरह से हटा

8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में एक अवैध रूप से निर्मित मदरसे के विध्वंस पर हिंसा भड़क गई, जिसमें स्थानीय लोगों ने नगर निगम के कर्मचारियों और पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके, जिससे कई पुलिस कर्मियों को पुलिस स्टेशन में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसके बाद भीड़ ने थाने में तोड़फोड़ की। पुलिस के अनुसार, हिंसा में छह दंगाई मारे गए और पुलिस कर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित सौ से अधिक घायल हो गए। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements