Yami Gautam स्टारर Article 370 बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाली 2024 की पहली महिला प्रधान फिल्म बनी

स्टोरी शेयर करें

यामी गौतम, प्रिया मणि और वैभव तत्ववादी स्टारर आर्टिकल 370 कल रिलीज हो गई। फिल्म को काफी अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं। खासकर कलाकारों के अभिनय की काफी सराहना हुई है। इसके साथ ही यामी गौतम की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार शुरुआत करती नजर आ रही है। वास्तव में, यह 2024 की पहली महिला प्रधान फिल्म बन गई है जिसने अपने शुरुआती दिन में प्रभावशाली कलेक्शन किया है।

23 फरवरी को, आर्टिकल 370 की रिलीज़ का दिन और सिनेमा प्रेमी दिवस भी था, टिकट की कीमतें 99 रुपये थीं, इसके बावजूद, फिल्म ने प्रभावशाली कमाई की। 99 रुपये के इस ऑफर के साथ आर्टिकल 370 ने 6.12 करोड़ रुपये की कमाई की, इसके अलावा अपनी रेगुलर कीमत के साथ फिल्म ने 11.13 करोड़ रुपये की कमाई की. यह कलेक्शन 2024 में किसी महिला प्रधान फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा है। 2023 में, रानी मुखर्जी की मिसेज चटर्जी वीएस नॉर्वे एक मजबूत महिला प्रधान फिल्म थी, जिसने पहले दिन लगभग 3.22 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी ने 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भी पहले दिन 10.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी। तो, यामी की फिल्म ने न केवल 2024 में बॉक्स ऑफिस पर महिला-केंद्रित सिनेमा का नेतृत्व किया है, बल्कि पिछले दो वर्षों की सबसे बड़ी महिला प्रधान फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही फिल्म को काफी तगड़ा वर्ड ऑफ माउथ मिल रहा है। आने वाले दिनों में यह बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल हासिल करती है यह देखने का मौका है।

जियो स्टूडियोज और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के निर्माता की ओर से, आर्टिकल 370, एक हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा है, जिसका शीर्षक यामी गौतम है और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित है। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements