Ghaziabad: छात्र ने लगाया जय श्री राम का नारा तो भड़क गईं महिला प्रोफेसर, गेट आउट कह मंच से उतारा, वीडियो वायरल

स्टोरी शेयर करें


उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक कॉलेज में एक उत्सव के दौरान साथी छात्रों द्वारा ‘जय श्री राम’ के नारे का जवाब देने पर एक छात्र को मंच से उतरने के लिए कहा गया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है, जिसमें एक शिक्षक छात्र को मंच छोड़ने के लिए कह रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह घटना एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई, जहां एक सांस्कृतिक उत्सव चल रहा था। वायरल क्लिप के अनुसार, यह घटना तब हुई जब दर्शकों में से कुछ छात्रों ने “जय श्री राम” के नारे लगाए और जवाब में, मंच पर मौजूद छात्र ने माइक लिया और वही नारा लगाया। जल्द ही, पूरा सभागार भी इसमें शामिल हो गया और समवेत स्वर में नारा लगाने लगा।
 

इसे भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान के मैदान पर नमाज पढ़ने को लेकर ICC में शिकायत दर्ज, जानें पूरी डिटेल

इसके बाद, महिला प्रोफेसर ने मंच पर मौजूद छात्र को जाने के लिए कहा और कथित तौर पर कहा कि इस तरह के नारे नहीं लगाए जाने चाहिए क्योंकि यह कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम था। एक अन्य कथित वीडियो में, एक और प्रोफेसर अपने सहकर्मी के समर्थन में सामने आईं और उन्हें छात्रों को समझाते हुए देखा जा सकता है कि सांस्कृतिक उत्सव में किसी भी तरह की नारेबाजी न करें क्योंकि “हर कोई अच्छा समय बिता रहा है”। वायरल वीडियो में उन्होंने कहा, “हम यहां कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम और कुछ अच्छे समय के लिए आए हैं, तो फिर ‘जय श्री राम’ के नारे क्यों लग रहे हैं। इसके पीछे कोई तर्क नहीं है। ये आयोजन तभी सफल हो सकते हैं जब आप अनुशासित हों।” 
 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान खिलाड़ियों के सामने लगी जय श्री राम के नारे, भड़क गए उदयनिधि स्टालिन

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ और नेटिज़न्स ने इस पर अपना गुस्सा व्यक्त किया, पुलिस और पुलिस वैन को एबीईएस कॉलेज के बाहर तैनात देखा गया। घटना पर एक वीडियो बयान जारी करते हुए एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ संजय कुमार सिंह ने कहा, “एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है जहां कुछ छात्रों और संकाय सदस्यों को एक विषय पर असहमति व्यक्त करते देखा गया। जांच कमेटी गठित कर दी गई है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। जहां तक ​​छात्रों का सवाल है, कॉलेज अधिकारी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।’ इस बीच, दक्षिणपंथी संगठन हिंदू रक्षा दल (एचआरडी) की अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने शनिवार को कॉलेज का दौरा करने का फैसला किया है।





स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements