जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा ऐक्शन, पंजाब के 2 मजदूरों की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

स्टोरी शेयर करें


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक आतंकवादी की गिरफ्तारी के साथ श्रीनगर में प्रवासी श्रमिकों की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पिछले हफ्ते श्रीनगर में पंजाब के दो प्रवासी मजदूरों की हत्या करने वाले आदिल मंज़ूर लंगू को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में इस्तेमाल हथियार पिस्तौल भी बरामद कर लिया गया है। पंजाब के दो गैर-स्थानीय निवासियों को 7 फरवरी को श्रीनगर के शाल कदल इलाके में गोली मार दी गई थी। एक अमृतपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे रोहित मासी को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।
 

इसे भी पढ़ें: आज हुए लोकसभा चुनाव तो जम्मू कश्मीर में कितनी सीट जीतेगी बीजेपी? सर्वे में INDIA ब्लॉक को दिख रही बढ़त

7 फरवरी की घटना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा वर्ष की पहली लक्षित हत्या थी और इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ)’ ने ली थी, जो पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा का एक छाया समूह है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आईजीपी कश्मीर वीके बर्डी ने कहा कि लंगू सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स के संपर्क में था और उसे श्रीनगर में कुछ आतंकी हमले करने का काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि श्रीनगर पुलिस ने तकनीकी और क्षेत्रीय विश्लेषण के आधार पर कुछ संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया। जांच के दौरान एकत्र किए गए ठोस सबूतों के आधार पर, मुख्य आरोपी श्रीनगर के ज़ल्डागर निवासी आदिल मंज़ूर लंगू की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
 

इसे भी पढ़ें: भूस्खलन के कारण जम्मू-कश्मीर राजमार्ग यातायात के लिए बंद, 200 से अधिक वाहन फंसे

उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी को पाकिस्तान के एक हैंडलर ने ”श्रीनगर में कुछ आतंकी हमले करने का निर्देश दिया था।” हैंडलर ने उसे हथियार मुहैया कराया। पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी बेहद प्रेरित और कट्टरपंथी व्यक्ति था। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान में उसके हैंडलर ने सोशल मीडिया पर उसे कट्टरपंथी बनाया और आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया। साजिश को आगे बढ़ाने के लिए, हैंडलर ने उसे हथियार उपलब्ध कराया जिसके बाद उसने उसे हमले को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया। प्रासंगिक रूप से, लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध टीआर ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर इस हमले की जिम्मेदारी ली है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements