Bharat Jodo Nyay Yatra | राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ यूपी के मुरादाबाद से भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू की

स्टोरी शेयर करें


लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू की, क्योंकि कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले खुद को पुनर्जीवित करने के प्रयास कर रही है।पदयात्रा मुरादाबाद के जामा मस्जिद चौराहे से संभल चौराहे तक शुरू हुई। राहुल गांधी इंद्रा चौक, गलशहीद चौराहा, बुद्ध का चौराहा, ईदगाह का चौराहा और संभल चौराहा पर जनता को संबोधित करेंगे।
कांग्रेस की यात्रा के बारे में बात करते हुए और क्या प्रियंका गांधी वाड्रा भाई राहुल के साथ शामिल होंगी, पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, “हां, वह निश्चित रूप से आज (यात्रा में) शामिल होंगी। यह यात्रा का 42 वां दिन है। हम आज मुरादाबाद से फिर से शुरू कर रहे हैं।”कल, 25 तारीख को, यात्रा संभल से फिर से शुरू होगी… हम दिन में आगरा पहुंचेंगे, जहां हमें उम्मीद है कि अखिलेश यादव वहां होंगे… 26 फरवरी से 1 मार्च तक, ब्रेक रहेगा ( यात्रा में) क्योंकि दिल्ली में सभाएं हैं और राहुल गांधी को 27-28 फरवरी को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी का दौरा करना है. 2 मार्च को हम फिर धौलपुर से शुरुआत करेंगे…5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे दर्शन।”
 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Iran ने फिर की Surgical Strike, Pakistan में घुसकर आतंकी Commander Ismail Shahbakhsh को किया ढेर


अखिलेश रविवार को राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे
समाजवादी पार्टी ने कहा है कि उसके प्रमुख अखिलेश यादव 25 फरवरी को आगरा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार को दोपहर में समाजवादी पार्टी कार्यालय का दौरा किया और यादव को आगरा में यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय, पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और अन्य लोग पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का निमंत्रण पत्र लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे।सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा, ”मुझे पत्र मिला है क्योंकि अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं हैं।” उन्होंने बताया कि यादव 25 फरवरी को दोपहर दो बजे आगरा में यात्रा में शामिल होंगे।
दोनों इंडिया ब्लॉक सहयोगियों ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा की, जिसके अनुसार कांग्रेस राज्य की 80 सीटों में से 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
 

इसे भी पढ़ें: Manipur Police ने ‘संकट के मद्देनजर’ स्थानांतरित कर्मियों की आवाजाही पर रोक लगाई

कमलनाथ ने राहुल की यात्रा का समर्थन किया
अपनी दिल्ली यात्रा के बाद भाजपा में शामिल होने की योजना की अटकलें लगने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर “हमारे नेता” राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए समर्थन मांगा, जो अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ के पिछले हफ्ते दिल्ली पहुंचने के बाद गांधी ने 77 वर्षीय नाथ से फोन पर बात की थी और उनसे पार्टी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था।
शाम को कमलनाथ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मध्य प्रदेश की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं।” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हमारे नेता राहुल गांधी पूरे देश में सड़कों पर उतरे हैं और अन्याय, उत्पीड़न और शोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की घोषणा की है।”
नाथ ने राज्य के लोगों और कांग्रेस से यात्रा में शामिल होकर “राहुल गांधी के लिए ताकत और साहस बनने” की अपील की। उन्होंने लिखा, “आप सभी और मैं मिलकर अन्याय के खिलाफ इस महान अभियान को तार्किक अंत तक पहुंचाएंगे।” इससे पहले दिन में, राज्य कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि नाथ 2 मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और 6 मार्च तक यात्रा में भाग लेंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements