जहां वो कहेंगी वहीं करेंगे वोट… अमेरिकी चुनाव में टेलर स्विफ्ट ने क्यों बढ़ाई बाइडेन-ट्रंप की धड़कन?

स्टोरी शेयर करें


अमेरिका में 5 नवंबर को इसी साल चुनाव होने हैं। डेमोक्रेटिक और रिपब्लकिन दोनों ही पार्टियां इसकी तैयारी में जुटी हुई है। ऐसा लगता है कि आकिरी लड़ाई डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच होने वाली है। अमेरिका चुनाव में इस बार मशहूर गायिका टेलर स्विफ्ट की चर्चा बहुत हो रही है। कई ट्रम्प समर्थक महसूस कर रहे हैं कि डेमोक्रेट अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए पॉप स्टार का समर्थन प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं। अरबपति वैश्विक पॉप स्टार ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन का समर्थन किया जब उनका पहली बार ट्रम्प के खिलाफ मुकाबला हुआ। इस वर्ष की दौड़ में उसे अभी तक किसी उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: क्या डोनाल्ड ट्रंप 2024 लड़ने के लिए योग्य रहेंगे? 14वें संशोधन मामले पर SC करेगा विचार

टेलर स्विफ्ट का समर्थन राष्ट्रपति पद की कड़ी दौड़ में मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है। रियलक्लियर पॉलिटिक्स औसत के अनुसार, मतदान डेटा से पता चलता है कि डोनाल्ड ट्रम्प वर्तमान में एक काल्पनिक आमने-सामने के मैच में देश भर में बाइडेन से 2 प्रतिशत वोट से आगे चल रहे हैं। स्विफ्ट अपने फैन बेस के आधार के कारण राजनीतिक प्रभाव रखती है, जिसे स्विफ्टीज़ के नाम से जाना जाता है। वैश्विक स्तर पर उसके बिकने वाले संगीत समारोहों में यात्रा करके स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं में अरबों का निवेश करती है। कैनसस सिटी चीफ्स के लिए कठिन अंत, ट्रैविस केल्स के साथ उसके संबंधों के प्रति प्रशंसकों के आकर्षण के कारण, उन्होंने एनबीसी के संडे नाइट फुटबॉल की दर्शकों की संख्या में वृद्धि की।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के पूर्व जासूस के खिलाफ ट्रंप की याचिका को कोर्ट ने किया खारिज, झूठे दावे करने का लगाया था आरोप

रेडफील्ड और विल्टन स्ट्रैटेजीज द्वारा किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि 18 प्रतिशत मतदाताओं का कहना है कि टेलर स्विफ्ट द्वारा समर्थिक उम्मीदवार को वे वोट देंगे और इसकी काफी संभावना है। जनवरी में कराए गए सर्वे में 45 फीसदी वोटरों ने कहा कि वे टेलर स्विफ्ट के प्रशंसक हैं और वे उस प्रत्याशी को वोट दे सकते हैं जिसका समर्थन टेलर स्विफ्ट करेंगी। आपको बता दें कि टेलर स्विफ्ट की पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति नापसंदही जगजाहिर है। उन्होंने 2020 के एक ट्वीट में श्वेत वर्चस्व और नस्लवाद की आग भड़काने के लिए ट्रंप की निंदा की थी। 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements