जो हो रहा है वो समाधान नहीं, बैकफुट पर आए इमरान, सरकार से की बातचीत की अपील

स्टोरी शेयर करें


पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तारीख-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने शहबाज शरीफ के शासन वाली सरकार से राज्य के अधिकारियों के साथ उनके लिए तत्काल बैठक की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। पीटीआई के वरिष्ठ अधिकारियों और समर्थकों पर देशव्यापी कार्रवाई के बाद उन पर बढ़ते दबाव के बीच खान का राज्य के अधिकारियों से मिलने का फैसला आया है। इमरान ने यू-ट्यूब पर प्रसारित एक लाइव टॉक में कहा कि मैं बातचीत की अपील करना चाहूंगा क्योंकि वर्तमान में जो हो रहा है, वह समाधान नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan का गेम ओवर, मरियम नवाज ने पूर्व पीएम को बताया हिंसक घटनाओं का मास्टरमाइंड

इस महीने की शुरुआत में इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में गिरफ्तार किए जाने के बाद पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अपने सबसे बड़े राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ा। 9 मई को संकट के बाद पीटीआई के कई सदस्यों ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की। राजनेता मलीका बुखारी ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं। हर पाकिस्तानी के लिए, 9 मई को हुई घटनाएं बहुत दर्दनाक हैं।

इसे भी पढ़ें: Junior Asia Cup में पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

जमान पार्क आवास के लिए तलाशी वारंट रद्द करने का आग्रह किया

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने लाहौर की आतंकवाद-रोधी अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें 18 मई को उनके ज़मान पार्क आवास के लिए जारी किए गए तलाशी वारंट को रद्द करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में, इमरान खान ने राज्य, लाहौर के आयुक्त, डीआईजी संचालन लाहौर, एसएसपी संचालन लाहौर और अन्य को प्रतिवादी के रूप में नामित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से तलाशी वारंट हासिल किया।

 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements