Russia-Ukraine war पर विपक्ष ने मोदी सरकार के रुख का किया समर्थन, G20 डिनर में खड़गे को न्यौता नहीं मिलने पर राहुल ने बेल्जियम में प्रेस कॉन्फ्रेस कर उठाए सवाल

स्टोरी शेयर करें


 कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत सरकार के रुख का समर्थन किया और भारत के साथ संबंधों पर जोर दिया। यह टिप्पणी बेल्जियम में आई है, राहुल गांधी एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में भारत में विपक्ष सरकार की मौजूदा स्थिति से सहमत है। मुझे लगता है कि विपक्ष, कुल मिलाकर, संघर्ष (रूस और यूक्रेन के बीच) पर भारत की वर्तमान स्थिति से सहमत होगा। हमारा रूस के साथ रिश्ता है। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि सरकार वर्तमान में जो प्रस्ताव दे रही है, उससे विपक्ष का कोई अलग रुख होगा।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने ब्रसेल्स में यूरोपीय संसद सदस्यों के साथ बातचीत की

जी 20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन को नहीं बुलाए जाने के सवाल पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इसमें विरोधाभास क्या है? उन्होंने विपक्ष के नेता को आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है। यह आपको कुछ बताता है। यह आपको बताता है कि वे भारत की 60% आबादी के नेता को महत्व नहीं देते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में लोगों को सोचना चाहिए। उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता क्यों महसूस हो रही है और इसके पीछे किस प्रकार की सोच है।

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra 1st Anniversary । टूटी सामूहिक चेतना को फिर से जोड़ने का प्रयास थी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, आगे भी जारी रहेगी: Congress

मोदी-उपनाम’ टिप्पणी में दोषी ठहराए जाने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी की यह पहली विदेश यात्रा है। यूरोप यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब नई दिल्ली जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रही है और सभी प्रमुख देशों के प्रमुख 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत की राजधानी में आ रहे हैं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements