अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए बाइडेन बेहतर…पुतिन की टिप्पणी पर अब आया ट्रंप का जवाब

स्टोरी शेयर करें


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पुतिन ने कहा था कि वह 2024 के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार की तुलना में मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन को प्राथमिकता देते हैं। दक्षिण कैरोलिना के उत्तरी चार्ल्सटन में एक अभियान रैली में बोलते हुए ट्रम्प ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने वास्तव में मुझे बहुत बड़ी सराहना दी है। एबीसी न्यूज के अनुसार, उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह ट्रंप के बजाय जो बाइडेन को राष्ट्रपति बनाना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अब यह एक तारीफ है।

इसे भी पढ़ें: क्या डोनाल्ड ट्रंप 2024 लड़ने के लिए योग्य रहेंगे? 14वें संशोधन मामले पर SC करेगा विचार

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को डोनाल्ड ट्रंप से अधिक अनुभवी बताते हुए कहा है कि वह बाइडन को दूसरा कार्यकाल जीतते देखना पसंद करेंगे। रूस के सरकारी टेलीविजन के साथ बुधवार को एक साक्षात्कार में पुतिन ने कहा कि वह अमेरिका में निर्वाचित होने वाले किसी भी राष्ट्रपति के साथ काम करेंगे लेकिन जब उनसे पूछा गया कि रूस की नजर मेंबेहतर विकल्प कौन होगा तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह चाहेंगे कि बाइडन जीतें। 

इसे भी पढ़ें: Putin ने की बाइडन की प्रशंसा, कहा ट्रंप से अधिक अनुभवी राष्ट्रपति है

पुतिन ने कहा कि बाइडन अधिक अनुभवी हैं और उनके कदमों को लेकर अनुमान लगाया जा सकता है, वह पुराने जमाने के नेता हैं, लेकिन हम किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करेंगे, ऐसा नेता जिस पर अमेरिकी लोग भरोसा करते हों। बाइडन के स्वास्थ्य के मुद्दों पर अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पुतिन ने जवाब दिया, ‘‘मैं डॉक्टर नहीं हूं और मैं इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं समझता।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements