भारत के दोस्त ने लगाई तुर्की की क्लास, NATO से करेगा गेट आउट!

स्टोरी शेयर करें


नीदरलैंड की सत्ता बहुत जल्द गीट विल्डर्स संभाल लेंगे। विल्डर्स नीदरलैंड के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे है। लेकिन गीट विल्डर्स का ये ट्वीट बहुत खास है। नीदरलैंड के भावी प्रधानमंत्री की तरफ से इस तरह के ट्वीट इस बात को दर्शा रहे हैं कि उन्हें तुर्कीए से कितनी समस्या है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा है कि तुर्कीए हमेशा से आतंकियों का पनाहगाह रहा है। तुर्कीए को नाटो से निकालर कर  बाहर फेंक देना चाहिए। गीट विल्डर्स लगातार भारत को लेकर भी लिखते हैं और यहां के लोगों का बहुत सम्मान भी करते हैं। इस्लाम को लेकर तीखी आलोचना और कठोर अप्रवासन नीतियों की वजह से वो सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीधे तौर पर तुर्किए को ही निशाना बना दिया है। 

इसे भी पढ़ें: Chicago Magazine ने माना भारतवंशी सीनेटर Raja Krishnamoorthi का लोहा, 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में किया शामिल

विल्डर्स ने कह दिया कि तुर्की फंडर है और आतंकियों का पनाहगाह भी है। उसी के छाये में आतंकी देश और आतंकी पनपते हैं। हाल ही में नीदरलैंड के आम चुनाव में गीट विल्डर्स की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। गिट विल्डर्स पीएम पद पर जल्द बैठ सकते हैं। तुर्कीए पर गीट विल्डर्स के किए ट्वीट ने खासी सुर्खिया बटोरी हैं। वैसे आपको बता दे कि इस तरह का कोई बयान गीट ने पहली बार नहीं दिया है। विल्डर्स  पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के अलावा इस्लाम को पिछड़ा धर्म बता चुके हैं। विल्डर्स कई बार कह चुके हैं कि वे नीदरलैंड्स में मस्जिदों और कुरान पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या स्वीडन के NATO सदस्य बनने का जारी रहेगा इंतजार? अमेरिकी सीनेटरों से मिलने की पेशकश को हंगरी ने अस्वीकारा

नीदरलैंड खुलकर भारत की तारीफ भी करते नजर आते हैं। अभी हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने औद्योगिक रक्षा सहयोग को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हुए नीदरलैंड की अपनी समकक्ष काजसा ओलोंग्रेन के साथ बैठक भी की। बैठक में रक्षा मंत्री ने कहा कि नीदरलैंड के मूल उपकरण निर्माताओं को भारतीय विक्रेताओं को अपनी आपूर्ति श्रृंखला में एकीकृत करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता। रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दोनों मंत्रियों ने विशेष रूप से समुद्री और औद्योगिक क्षेत्रों में अपने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के विस्तार की संभावनाओं पर चर्चा की। 
 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements