Ahlan Modi Event: हर धड़कन कह रही है भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद, अबू धाबी में भारतीय समुदाय से बोले प्रधानमंत्री मोदी

स्टोरी शेयर करें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू 13 फरवरी को शुरू की जहां वो अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर ‘बीएपीएस मंदिर’ का उद्घाटन करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान पीएम पश्चिम एशिया में भारत के सबसे करीबी रणनीतिक साझेदारों में से एक के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने के अलावा हजारों की भीड़ से भरे भारतीय प्रवासियों को संबोधित करने के लिए पहुंच गए हैं।अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में अहलान मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने यूएई में एक नया इतिहास रच दिया। आप लोग कोने कोने से यहां आए। पीएम मोदी ने कहा कि हर धड़कन कह रही है भारत यूएई दोस्ती जिंदाबाद।

ब्रिटेन की सांसद भी पहुंची 

ब्रिटेन की सांसद प्रीति पटेल भी अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में इस कार्यक्रम में पहुंची। प्रीति ने कहा कि मैं यहां अबू धाबी में पीएम मोदी के भव्य कार्यक्रम में पहुंची हूं। ये एक बेहतरीन मौका है। ये अबू धाबी में हमारी संस्कृति का जश्न है।  

मोदी है तो मुमकिन है के लगे नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी के एक होटल में एकत्र हुए भारतीय प्रवासियों का स्वागत किया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अबू धाबी के एक होटल में पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने ‘मोदी-मोदी, मोदी है तो मुमकिन है और भारत माता की जय’ के नारे लगाए। । प्रवासी भारतीय सदस्य पीएम मोदी से मिलने और उनके साथ कुछ पल बिताने के मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। स्वागत में एक रमणीय स्पर्श जोड़ते हुए, महिलाओं ने पीएम मोदी के स्वागत में गीत गाकर अपना उत्साह दिखाया। धुनों ने सभा में एक भावपूर्ण स्वर जोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: गंगा का पवित्र जल और राजस्थान का बलुआ पत्थर, UAE के पहले हिंदू मंदिर के लिए भारतीय राज्यों ने दिया योगदान

बीएपीएस मंदिर के लिए यूएई के राष्ट्रपति को धन्यवाद 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 फरवरी उद्घाटन होने वाले बीएपीएस हिंदू मंदिर के लिए संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया और कहा कि यह भारत के प्रति उनके प्यार और सम्मान को दर्शाता है। दोनों नेताओं ने अबू धाबी में एक द्विपक्षीय बैठक भी की, जिसके दौरान समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया गया। उन्होंने जनवरी में वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि बनने का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति को भी धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने द्विपक्षीय बैठक के दौरान कहा कि भाई, सबसे पहले, मैं आपके गर्मजोशी से स्वागत के लिए आपका हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं… मैं जब भी संयुक्त अरब अमीरात आता हूं, मुझे हमेशा ऐसा महसूस होता है जैसे मैं अपने ही घर में आया हूं, अपने ही सदस्यों से मिलने आया हूं। पीएम मोदी ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह उनके प्यार और समर्थन के बिना संभव नहीं हो सकता था।

 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements