Ola Electric ने जनवरी में की अपनी सबसे अधिक मंथली सेल्स, 40 प्रतिशत हुआ मार्केट शेयर

स्टोरी शेयर करें

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की बड़ी कंपनियों में शामिल Ola Electric के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की जनवरी में सेल्स 31,000 यूनिट्स से अधिक रही है। कंपनी ने इस सेगमेंट में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पहला स्थान बरकरार रखा है। इसने वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 70 प्रतिशत से अधिक की ग्रोथ की है। 

कंपनी ने दिसंबर में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की 30,000 से अधिक यूनिट्स बेची थी। एक महीने में बिक्री का यह आंकड़ा हासिल करने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मेकर बनी थी। वाहन पोर्टल के अनुसार, जनवरी में ओला इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के 31,000 से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, Anshul Khandelwal ने कहा, “इस वर्ष की बहुत अच्छी शुरुआत हुई है। कंपनी के लिए जनवरी में अभी तक के सबसे अधिक रजिस्ट्रेशंस हुए हैं। हमारा मानना है कि S1 Pro, S1 Air, and S1 X+ के साथ हमारे प्रोडक्ट्स की मजबूत रेंज से रफ्तार बरकरार रहेगी और अधिक कस्टमर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदने के लिए प्रोत्साहित होंगे।” 

इस महीने ओला इलेक्ट्रिक लिथियम आयन सेल्स की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगी। इसके लिए कंपनी ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी फैक्टरी लगाई है। इस गीगाफैक्टरी के पूरी कैपेसिटी तक पहुंचने पर लगभग 25,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर, Bhavish Aggarwal ने चेन्नई में आयोजित तमिलनाडु ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट में यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था, “इस गीगाफैक्टरी के फरवरी में शुरू होने पर ओला इलेक्ट्रिक देश में लिथियम आयन सेल्स की मैन्युफैक्चरिंग करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी।” इस गीगाफैक्टरी की कैपेसिटी 100 GWh की होगी। इसे 5 GWh की कैपेसिटी से शुरू किया जाएगा। कंपनी ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए 66.2 करोड़ डॉलर हासिल करने की योजना बनाई है। इसमें नए शेयर्स जारी करने के साथ ही मौजूदा इनवेस्टर जापान के SoftBank की ओर से भी शेयर्स की बिक्री की जाएगी। 

ओला इलेक्ट्रिक ने दो वर्ष पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने की शुरुआत की थी। इसकी योजना साउथ ईस्ट एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप में स्कूटर्स को एक्सपोर्ट करने है। कंपनी का इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और इलेक्ट्रिक कार को भी लॉन्च करने का भी टारगेट है। इसने सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने के साथ ही नए फास्ट चार्जर्स इंस्टॉल करने की जानकारी दी है।  कंपनी के पास 400 सर्विस सेंटर्स और लगभग 1,000 EV चार्जर्स हैं।  
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements