98 Km रेंज वाला Lectrix LXS 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 79,999 रुपये से शुरू

स्टोरी शेयर करें

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट को और अधिक गर्माने के लिए SAR इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का हिस्सा और इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता Lectrix EV अपना नया LXS 2.0 ई-स्कूटर लेकर आया है। ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 98 किमी की रेंज का वादा करता है। इसकी मुख्य यूएसपी अच्छे फीचर्स और कीमत के बीच का बैलेंस है। ई-स्कूटर में 2.9 bhp पैदा करने वाली 2.2 किलोवाट BLDC हब मोटर मिलती है। इसमें 25-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज भी दिया गया है। चलिए इसकी कीमत के साथ इसके सभी स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते हैं।

नए Lectrix LXS 2.0 की भारत में कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ई-स्कूटर को लॉन्च करते हुए कंपनी ने कहा कि यह ग्राहकों की तीन महत्वपूर्ण जरूरतों – रेंज, क्वालिटी और मूल्य – को पूरा करता है। LXS 2.0 के लिए प्री-बुकिंग ओपन है और इसकी डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू होगी। ई-स्कूटर के साथ 3 साल/30,000 किमी की वारंटी मिलेगी।

खासियतों की बात करें, तो Lectrix LXS 2.0 में 2.3 kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जो कंपनी के दावे अनुसार, सिंगल चार्ज में 98 किलोमीटर की रेंज निकाल सकता है। बता दें कि यही मॉडल पहले से एक बड़े 3 kWh बैटरी पैक के साथ भी आता है, जिसका नाम LXS 3.0 है। छोटी बैटरी क्षमता को छोड़कर मॉडल समान स्पेसिफिकेशन्स से लैस आता है।

ई-स्कूटर में 2.2 किलोवाट बीएलडीसी हब मोटर मिलती है, जो 2.9 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है और इसकी बदौलत ई-स्कूटर 60 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। इसमें 25 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस भी मिलता है।

LXS 2.0 में 90/110 फ्रंट और 110/90 रियर 10-इंच टायर मिलते हैं। फीचर्स की बात करें, तो ई-स्कूटर फॉलो-मी हेडलैंप फंक्शन से लैस आता है। इसमें एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम, आपातकालीन SOS, डोरस्टेप सर्विस और भी बहुत कुछ शामिल है।
 <!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements