सिंगल चार्ज में 140KM रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Enigma Crink V1 और GT 450 Pro लॉन्च, 90 हजार से भी कम है कीमत

स्टोरी शेयर करें

भारतीय ईवी स्टार्टअप कंपनी एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स ने Crink और GT450 सीरीज के हाई स्पीड वेरिएंट्स पेश किए हैं। Crink V1 और GT450 Pro मॉडल की पेशकश के साथ Enigma, ईवी 2-व्हीलर्स की दुनिया में तेजी ला रही है। एनिग्मा के दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई क्वालिटी वाली चेसिस, एल्यूमीनियम मिक्स्ड मैटल और स्मार्ट कंट्रोलर्स से लैस हैं जो कि एडवांस लिथियम बैटरियों के साथ दमदार रेंज प्रदान करते हैं। कंपनी ने 20 से 40 साल की उम्र के ग्राहकों को देखते हुए इन स्कूटर को डिजाइन किया है। यहां हम आपको Crink V1 और GT450 Pro के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Enigma Crink V1 और Enigma GT450 की कीमत और उपलब्धता

Enigma GT450 Pro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 89,000 रुपये है। वहीं Crink V1 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 94,000 रुपये है। ये दोनों ही स्कूटर बिक्री के लिए सभी Enigma शोरूम और चुनिंदा Greeves Cotton आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं। कलर ऑप्शन की बात करें तो ये दोनों स्कूटर्स Grey, Gold, White, Silver, Blue और Matte Black जैसे कलर्स ऑप्शन में उपलब्ध हैं।

Enigma Crink V1 के स्पेसिफिकेशंस

Enigma Crink V1 में 36 AH 72V बैटरी दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी 10Amp चार्जर के जरिए सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। रेंज की बात करें तो यह स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 140 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। इस स्कूटर पर 210 किलो तक वजन का लोड रखा जा सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक शामिल हैं।

Enigma GT 450 Pro के स्पेसिफिकेशंस

Enigma GT 450 Pro में 40 AH LPF बैटरी दी गई है। इस स्कूटर की बैटरी को 10 Amp चार्जर से 3.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। रेंज की बात की जाए तो यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर 120 किमी की दूरी तय कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। इस स्कूटर पर 200 किलो तक वजन का लोड रखा जा सकता है। इस स्कूटर का वजन (बिना बैटरी) 68 किलो है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सरकारी विनियमों के अनुपालन के साथ Enigma GT450 वेरिएंट Fame2 पॉलिसी के दायरे में आता है। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements