BMW ने i5 सीरीज में BMW i5 Electric मॉडल से उठाया पर्दा, ये होंगे फीचर्स!

स्टोरी शेयर करें

BMW ने i5 सीरीज में इलेक्ट्रिक कार को टीज कर दिया है। चूंकि इलेक्ट्रिक कारें वर्तमान में बहुत अधिक ट्रेंड में आ चुकी हैं इसलिए लग्जरी कार मेकर ने अपनी आई5 सीरीज में इलेक्ट्रिक वर्जन की एंट्री को कन्फर्म कर दिया है। कंपनी ने इसका मॉडल भी पेश कर दिया है। यह एक मिड साइज सीडान होगी। अभी तक कार के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं साझा की गई है। लेकिन इसके डिजाइन के बारे में कहा जा सकता है कि यह स्लीक और आकर्षक है।  

BMW i5 इलेक्ट्रिक कार पेश करके कंपनी ने मार्केट में हलचल पैदा कर दी है। एक प्रेस रिलीज के माध्यम से कंपनी इससे पर्दा उठा दिया है। इस कार को इसी साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। यह एक ग्लोबल लॉन्च होने की बात कही गई है। BMW i5 Electric सीडान के बारे में कंपनी ने पावरट्रेन और अन्य स्पेसिफिकेशंस का खुलासा अभी नहीं किया है। वहीं, ईव्हीकल इन्फो की रिपोर्ट कहती है कि बीएमडब्ल्यू आई5 इलेक्ट्रिक सीडान में डुअल मोटर वाला पावरट्रेन देखने को मिल सकता है। इनमें 536 और 586 होर्सपावर दी जा सकती है। 

इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी हाइब्रिड स्विच ऑप्शन भी पेश कर सकती है, ऐसा कहा गया है। यानि कि 5 सीरीज के इस EV में प्लग इन हाइब्रिड, गैसोलीन और डीजल इंजन के बीच में भी स्विच करने का ऑप्शन कंपनी दे सकती है। हालांकि इस फीचर के बारे में कहा गया है कि यह क्षेत्र के आधार पर दिया जाएगा। यानि कि हर क्षेत्र के लिए यह उपलब्ध हो, अभी इस बारे में पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है। ये भी कहा गया है कि किसी भी पावरट्रेन का आप इस्तेमाल करें, यह 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगी। 

कंपनी इसमें मॉडर्न फीचर्स का सपोर्ट देने में भी पीछे नहीं रहने वाली, ऐसा कहा गया है। इसलिए कार में iDrive 8.5 इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिखाई दे जाए तो हैरत की बात नहीं होनी चाहिए। अभी तक इसकी रेंज और स्पीड के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। जल्द ही कंपनी इसके फीचर्स अधिकारिक तौर पर अनाउंस कर सकती है। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements