बच्चों की इस अनोखी फूलने वाली टी-शर्ट से आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस, शेयर किया वीडियो

स्टोरी शेयर करें

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर अक्सर मजेदार और ज्ञानवर्धक पोस्ट शेयर करते रहते हैं। उनके पोस्ट अक्सर टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के बारे में होते हैं और लेटेस्ट पोस्ट भी इसी से संबंधित है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बच्चों के लिए डिजाइन की गई एक अनोखी टी-शर्ट दिखाई गई है, जो बच्चों को पानी के अंदर लगने वाली घातक चोट या डूबने से बचा सकती है।

आनंद महिंद्रा द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में एक शख्स एक ऐसी अनूठी टी-शर्ट के बारे में बता रहा है, जो पानी के अंदर फूल जाती है और बच्चों को सिर पर लगने वाली चोट से बचा सकती है। महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा, “इसे नोबेल पुरस्कार नहीं मिल सकता है, लेकिन यह मेरे लिए उन आविष्कारों से बढ़कर है, क्योंकि दो छोटे बच्चों के दादा के रूप में, उनकी भलाई और सुरक्षा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

वीडियो में शख्स छोटे बच्चे के साइज के एक पुतले को टी-शर्ट पहनाता है और उसे पानी से भरे छोटे पूल में तेजी ने अंदर की ओर फेंकता है। पुतले की टी-शर्ट में हवा भर जाती है और वो ऊपर तैरने लगता है। इस अनूठी टी-शर्ट को फ्लोटी नाम की एक फ्रांसीसी कंपनी ने विकसित किया है। 
 

Floatee के अनुसार, टी-शर्ट बच्चों को डूबने से बचाती है और साथ ही सबसे जरूरी पूल में गिरने पर सतह से टकराने से लगने वाली चोटों से भी बचाती है। कंपनी का कहना है कि हाथ में पहनने वाले बैंड या स्विमिंग वेस्ट भी डूबने से बचाती है, जो पानी के बाहर इस्तेमाल नहीं हो सकते हैं और साथ ही यह सिर के बल पानी के अंदर गिरने पर बेकार साबित होते हैं, लेकिन फ्लोटी की टी-शर्ट आम माहौल में भी पहनी जा सकती है और साथ ही यह पूल में गिरते ही फूल जाती है और बच्चों को चोट लगने या डूबने से बचाती है।

वीडियो को ट्विटर पर अबतक 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। फ्लोटी की इस अनूठी टी-शर्ट की कीमत 149 यूरो (लगभग 13,000 रुपये) है।<!–

–>


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements