Instagram में आपकी मदद के लिए आ रहा है ‘AI मैसेज राइटिंग टूल’, ऐसे करेगा काम

स्टोरी शेयर करें

Meta AI लॉन्च किए जाने के बाद से इंस्टाग्राम (Instagram)  भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है। अब, एक नया लीक सामने आया है जिसमें दावा किया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एआई मैसेज-राइटिंग फीचर पर काम कर रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह यूजर्स को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (DM) में पहले से लिखे गए मैसेज को फिर से लिखने, व्याख्या करने और शैलीगत बदलाव करने की अनुमति देता है। इस बीच, मेटा के लेटेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Threads ने भी एक पोस्ट सेविंग फीचर का टेस्ट शुरू कर दिया है जो बाद में देखने के लिए पोस्ट को बुकमार्क कर देगा।

मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी ने गुरुवार को X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस फीचर के बारे में डिटेल्स लीक कीं। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जहां टाइप किए गए टेक्स्ट को चैट बॉक्स में राइट विद एआई ऑप्शन के साथ देखा जा सकता है। इसकी फंक्शनेलिटी पर एक अन्य यूजर के प्रश्न का उत्तर देते हुए, पलुजी ने कहा, “यह संभवतः आपके संदेश को विभिन्न शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है।”
 

हालांकि एआई मैसेज-राइटिंग फीचर के बारे में डिटेल्स ज्ञात नहीं है – यह देखते हुए कि यूजर्स को ऑप्शन दिखाने के लिए टेक्स्ट को चुनना और हाइलाइट करना होगा – ऐसा प्रतीत होता है कि एआई टेक्स्ट फील्ड के अंदर खुद से मैसेज जनरेट नहीं कर सकता है। यह फीचर एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह है मौजूदा डिवाइस रिराइटिंग, समराइज, टेक्स्ट की लंबाई बढ़ाने, टोन और स्टाइल संरचना को बदलने के साथ-साथ इसमें अधिक प्रासंगिक कंटेंट जोड़ने जैसे फीचर्स प्रदान करते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंस्टाग्राम का AI पहले से ही एक अलग प्रक्रिया के जरिए कंटेंट जुनरेट कर सकता है। इसके लिए, यूजर्स को किसी भी चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” टाइप करना होगा और AI इसका जवाब देगा। चैट में मौजूद अन्य लोग भी मैसेज देख सकेंगे। विशेष रूप से, कंपनी का दावा है कि एआई केवल उस मैसेज को पढ़ सकता है जहां उसे टैग किया गया है और बाकी टेक्स्ट निजी रहेंगे। इसी तरह, यदि इसे टैग नहीं किया गया है तो यह किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम नहीं होगा। वर्तमान में मेटा एआई केवल यूएस में उपलब्ध है।<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें


स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements