मध्य प्रदेश की जनता को ‘मामा’ ने दिया धोखा, अब ‘चाचा’ पर करें भरोसा- सीएम केजरीवाल

स्टोरी शेयर करें


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मध्य प्रदेश में एंट्री कर ली है। आप पार्टी के सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर देने के लिए रविवार को सतना में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा कि उनकी सरकार पुरानी सरकारों के घोटालों और पुराने मंत्रियों द्वारा एकत्र किए गए पैसे निकलवाएंगे। सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि राज्य में एक ‘मामा’ हैं, जिन्होंने प्रदेश के भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया है। लेकिन इस बार राज्य की जनता ‘मामा’ पर नहीं बल्कि अपने इस ‘चाचा’ पर भरोसा जताए। 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की जनता का मानना है कि आप पार्टी को कोई 50 सालों तक हरा नहीं सकता है। ऐसे में मध्य प्रदेश की जनता से अपील है कि आप पार्टी को एक बार यहां से भी मौका दो, जिसके बाद लोग कांग्रेस और बीजेपी को भूल जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी ईमानदार और देशभक्त लोगों की पार्टी है। ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों का भविष्य बनाना चाहते हैं, अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं, तो आप पार्टी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब आपका बेटा, भाई और चाचा आपके बीच आ गया है। इसलिए मुझ पर भरोसा जताना।

इसे भी पढ़ें: MP Chunav 2023: यशोधरा राजे सिंधिया को इस सीट से टक्कर दे सकते हैं बीजेपी छोड़ने वाले विधायक

उन्होंने कहा कि आज वह राज्य में लोगों को गारंटी देने आए हैं। साथ ही जब से उनकी पार्टी ने गारंटी देनी शुरू की है। तब से बीजेपी भी गारंटी-गारंटी करने लगी है। बीजेपी के नेताओं ने कहा ने कहा कि कि वह लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपए डालेंगे। लेकिन उनकी गारंटी झूठी है। चुनाव आने पर यह लोग एक-दूसरे को गाली देने लगते हैं। लेकिन हमारी पार्टी लोगों की समस्याओं के समझती है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने इस सभा में गारंटियों की घोषणा की है।
बिजली
मध्यप्रदेश में लंबे-लंबे पावर कट लगते हैं, बिजली महंगी है, जबकि दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली और पानी की सेवा उपलब्ध है। 300 यूनिट तक बिजली का बिल ज़ीरो आता है। वहीं राज्य में 24 घंटे बिजली सिर्फ आप पार्टी दे सकती है। इन 76 सालों में दोनों पार्टियों को देख लिया है। उनकी पार्टी गलत तरीकों से आए बिजली के बिल नवंबर तक माफ कर देंगे। दिसंबर में चुनाव होगा। वहीं 30 नवंबर तक बिजली के सारे बिल माफ कर दिए जाएंगे और अगले साल से राज्य में 24 घंटे बिजली की सुविधा दी जाएगी।
शिक्षा
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश के ‘मामा’ ने यहां के सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्ग कर दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सरकारी स्कूलों में इतना काम किया है कि प्राइवेट स्कूलों के 4 लाख बच्चों ने सरकारी स्कूल में नाम लिखवा लिया है। यहां भी प्राइवेट स्कूलों ने लूट मचा रखी है। लेकिन उनकी सरकार आने पर कच्चे टीचर्स को पक्का कर दिया जाएगा और सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार किया जाएगा।
स्वास्थ्य
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों की भी हालत खस्ता है। जबकि दिल्ली में टेस्ट और दवाइंया फ्री हैं। 20 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाती है। छोटी-मोटी बीमारियों के लिए हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक की सुविधा दी गई है। ऐसे में मध्यप्रदेश के हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक की सुविधा दी जाएगी। साथ ही हर जिले के सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा। जहां पर लोगों का मुफ्त में इलाज होगा।
रोजगार
केजरीवाल ने कहा कि आप पार्टी ने 2 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं और 12 लाख प्राइवेट नौकरियां देने का काम किया है। जबकि पंजाब में सिर्फ डेढ़ साल में 31 हजार सरकारी नौकरी दी गई और 3 लाख प्राइवेट नौकरियां दिए जाने की तैयारी की जा रही है। मध्य प्रदेश के युवाओं को भी रोजगार दिया जाएगा। साथ ही जब तक रोजगार नहीं मिलता है, तब तक 3-3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
भ्रष्टाचार खत्म होगा
मध्य प्रदेश में आप सरकार आने के बाद सरकारी नौकरियों के लिए सिफारिश और रिश्वतबाजी को खत्म किया जाएगा। भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। साथ ही पुरानी सरकारों ने जितने घोटाले किए हैं। पुराने मंत्रियों ने जनता से लेकर जो पैसे एकत्र किए हैं। वह सारे पैसे आप पार्टी निकलवाएगी। मध्य प्रदेश के हर घर में सरकारी योजना पहुंचाई जाएगी।
फ्री तीर्थ यात्रा
दिल्ली में 73 हजार बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा कराई गई है। ऐसे में मध्य प्रदेश के बुजुर्गों को भी फ्री तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। दिल्ली और पंजाब के सैनिकों या पुलिस कर्मियों की शहादत उनके परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाती है। इसे मध्यप्रदेश में भी लागू किया जाएगा। साथी ही कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। 
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि अगली बार किसानों और आदिवासियों के लिए गारंटी की घोषणा की जाएगी। यहां पर कोई राजनीतिक पार्टी यह सारी बातें नहीं करती हैं। बीजेपी वाले कांग्रेस के सिर ठीकरा फोड़ते हैं और कांग्रेस वाले बीजेपी के सिर। लेकिन आप पार्टी राष्ट्र के निर्माण के लिए आई है, देश को लूटने के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि वह अन्ना आंदोलन से निकले हैं। उनकी पार्टी देश को बनाने के लिए आई है ना कि पैसा कमाने के लिए।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements