Rajasthan: ‘आज छुआछूत बहुत बढ़ गया है’, अशोक गहलोत ने मोहन भागवत और पीएम मोदी से पूछा यह सवाल

स्टोरी शेयर करें


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा और आएसएस पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। एक बार फिर से उन्होंने देश में छुआछूत को लेकर भाजपा और आएसएस पर निशाना साधा है। बारां में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज छुआछूत बहुत बढ़ गया है। उन्होंने सवाल किया कि उसके लिए RSS और भाजपा क्या कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि मैं मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि आपकी दलित वर्ग के लिए योजना क्या है? उन्होंने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि आप सरकार में बैठे हैं, बड़ी-बड़ी बातें करते हो, लोगों को गुमराह क्यों कर रहे हो। 
 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: पेपर लीक मामले पर गहलोत ने पायलट पर कसा तंज, बोले- मुआवजे की मांग बौद्धिक दिवालियापन

राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। यही कारण है कि भाजपा और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार का दौर लगातार देखने को मिलता है। अशोक गहलोत इससे पहले में देश में नभरत का माहौल होने का आरोप लगा चुके हैं और प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की बात कर चुके हैं। वहीं भाजपा भ्रष्टाचार को लेकर लेकर भाजपा ने गहलोत पर निशना साधा था। इस पर भी गहलोत ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘‘भूखे भेड़ियों’’ के झुंड की तरह है, जो राज्य में अपनी सरकार बनते ही संसाधनों की लूट करती है और देश के अंदर भ्रष्ट राज्य अगर कोई है तो वह है जहां भाजपा का राज है।
 

इसे भी पढ़ें: Heavy Rains Update | उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में तेज बारिश की संभावना, राजस्थान में आंधी और ओलावृष्टि!

गहलोत ने कहा था कि केंद्र और राज्य में सत्ता में आते ही आप देख लीजिए क्या हाल होता है। ये मैं नहीं कह रहा हूं बल्कि आप किसी भी उद्योगपति से बात कर लीजिए। आयकर वाले एक फाइल के लिए एक लाख रुपये रिश्वत लेते थे, अब 10 लाख रुपये लेते हैं… इनके राज में भ्रष्टाचार 10 गुना बढ़ गया है। यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप किसी से भी पूछ लीजिए… यह मैं दावा करता हूं।’’ गहलोत ने प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ पारित प्रस्ताव पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘राजस्थान वो राज्य है जहां पर छापे डाले जाते हैं, लेकिन उन राज्यों में तो लूट मची हुई है जहां भाजपा का शासन है… सबसे भ्रष्ट राज्य अगर देश के अंदर कहीं है, तो वह है जहां भाजपा का राज है।’’ 



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements