शाहजहां की गिरफ्तारी पर नहीं है कोई रोक, कलकत्ता हाई कोर्ट ने किया साफ

स्टोरी शेयर करें


कलकत्ता हाई कोर्ट ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि संदेशखाली में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। हाई कोर्ट ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। जांच पर रोक का मतलब गिरफ्तारी पर रोक नहीं है। एक एफआईआर दर्ज है, उन्हें आरोपी के रूप में चिह्नित किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करना होगा। यह तब आया जब टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार शाहजहाँ को नहीं बचा रही है, बल्कि उच्च न्यायालय के आदेश का पालन कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence । ग्रामीणों से टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात, शिकायतों के निवारण के लिए मांगा डेढ़ महीने का समय

इसके अतिरिक्त, हाई कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि बंगाली और अंग्रेजी समाचार पत्रों में सार्वजनिक नोटिस जारी किया जाना चाहिए क्योंकि शाहजहाँ का पता नहीं चल सका है। शेख शाहजहाँ स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कहा है कि यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपों के मुख्य आरोपी शेख शाहजहाँ को संदेशखाली से गिरफ्तार करने से बंगाल पुलिस को कोई आदेश नहीं है। अदालत ने कहा कि हम स्पष्ट करते हैं कि किसी भी कार्यवाही में गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। केवल एक प्रथम सूचना रिपोर्ट है और उसे (शाहजहां) को आरोपी के रूप में नामित किया गया है। वह फरार है। जाहिर तौर पर उसे गिरफ्तार करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali जा रही Fact Finding Committee के सदस्यों को West Bengal Police ने किया गिरफ्तार, बाद में कोलकाता से हुए रिहा

अदालत का स्पष्टीकरण तब आया जब तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि बंगाल सरकार शाहजहां को गिरफ्तार करने में असमर्थ है क्योंकि अदालत ने पुलिस के हाथ बांध दिए हैं। उच्च न्यायालय के स्पष्टीकरण के तुरंत बाद, तृणमूल नेता डॉ शांतनु सेन ने घोषणा की कि प्रतिक्रिया साबित करती है कि अभिषेक बनर्जी ने कल जो कुछ भी कहा वह सही था। अब राज्य सरकार और पुलिस निश्चित रूप से शेख शाहजहाँ के खिलाफ कार्रवाई करेगी।  



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements