Qatar से 8 पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के पीछे है Shah Rukh Khan का हाथ, पीएम मोदी ने कुछ नहीं किया, Subramanian Swamy का दावा

स्टोरी शेयर करें


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही पार्टी के बारे में बयानबाजी करके हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले पीएम मोदी जो कुछ भी कर रहे हैं उस पर अपने बयानों से  सुब्रमण्यम स्वामी पानी बिखेर रहे हैं। हाल ही में कतर से भारत लौटे पूर्व नौसेना के 8 सैनिकों से पूरे देश में खुशहाली हैं। कतर में इन पूर्व भारतीय नौसेना के जवानों को मौत की सजा मिली थी लेकिन भारत सरकार की कूटनीति और राजनायिक संबधों के कारण हमारे पूर्व  8 नौसेना के सैनिक वापस अपने देश आ गये। कतर से वापस लौटे सैनिकों को देख उनका परिवार और पूरा देख खुश है और मोदी सरकार की तारीफ कर रहा हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी इस पूरे कार्य का क्रेडिट पीएम मोदी को नहीं बल्कि किसी और को ही दे रहे हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: एल्विश यादव, नयनतारा सहित ये सेलेब्स नहीं कर पाये अपने गुस्से पर काबू, आम लोगों को मारा थप्पड़

13 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी मे अपने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया और अपनी विदेशयात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा-‘अगले दो दिनों में मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात और कतर का दौरा करूंगा, जिससे इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध और गहरे होंगे। मैं 13-14 फरवरी तक आधिकारिक यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात और 14-15 फरवरी तक कतर की यात्रा कर रहा हूं। 2014 के बाद से यह यूएई की मेरी सातवीं और कतर की दूसरी यात्रा होगी। पिछले नौ वर्षों में, व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में यूएई के साथ हमारा सहयोग कई गुना बढ़ गया है। हमारा सांस्कृतिक और लोगों से लोगों का जुड़ाव पहले से कहीं अधिक मजबूत है। मैं अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने और हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर व्यापक चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे हाल ही में गुजरात में महामहिम की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला, जहां वह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में मुख्य अतिथि थे।
 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan ने साइन किया AR Murugadoss का अगला प्रोजेक्ट? जानें फिल्म का बजट, शैली और भी जानकारी

इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी पर कटाछ करते हुए 8 नौसेना के सैनिकों की कतर से वापसी का क्रेडिट बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को दे दिया। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी अपनी कूटनीति के कतर में कुछ भी हासिल नहीं कर सके। नौसेना के पूर्व सैनिकों की वापसी के लिए शाहरुख खान ने बातचीत की हैं। उन्होंने ट्वीट करके लिखा- पीएम मोदी को सिनेमा स्टार शाहरुख खान को अपने साथ कतर ले जाना चाहिए क्योंकि विदेश मंत्रालय और एनएसए कतर के शेखों को मनाने में विफल रहे थे। आखिर में पीएम मोदी ने शाहरुख खान से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, और इस तरह हमारे नौसेना अधिकारियों को मुक्त करने के लिए कतर शेखों से एक महंगा समझौता किया।
भारत और कतर के बीच ऐतिहासिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। हाल के वर्षों में, उच्च स्तरीय राजनीतिक आदान-प्रदान, दो देशों के बीच बढ़ते व्यापार और निवेश, हमारी ऊर्जा साझेदारी को मजबूत करने और संस्कृति और शिक्षा में सहयोग सहित सभी क्षेत्रों में हमारे बहुमुखी संबंध लगातार गहरे हुए हैं। दोहा में 800,000 से अधिक मजबूत भारतीय समुदाय की उपस्थिति हमारे लोगों के बीच मजबूत संबंधों का प्रमाण है।





स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements