Uttar Pradesh: राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने घोषित किए 3 उम्मीदवार, इन चेहरों पर पार्टी ने लगाया दांव

स्टोरी शेयर करें


समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए रामजीलाल सुमन, जया बच्चन और पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन को अपना उम्मीदवार नामित किया है। राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमने जया बच्चन, रामजी लाल सुमन और आलोक रंजन को मैदान में उतारा है। जहां अभिनेता से नेता बनीं जया बच्चन को फिर से राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है, वहीं रंजन के लिए यह पहली बार है। 
 

इसे भी पढ़ें: यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा एक बार फिर सपा को पटखनी देती नजर आ रही है

15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होने हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। रामजीलाल सुमन पूर्व सांसद हैं और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में शुमार किए जाते हैं। जया बच्चन अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं। पार्टी वर्ष 2004 से ही उन्हें राज्यसभा भेजती रही है। पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन समाजवादी पार्टी के पिछले कार्यकाल में प्रदेश के मुख्य सचिव थे और अधिकारी वर्ग में उनकी खासी पकड़ मानी जाती है।
 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: BJP और जयंत चौधरी के बीच पक्की हुई डील! जानें कब होगी औपचारिक घोषणा

सपा के वर्तमान में राज्यसभा में तीन सदस्य राम गोपाल यादव, जावेद अली खान और जया बच्चन हैं। समाजवादी पार्टी के पास 108 विधायक हैं और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में उसकी सहयोगी कांग्रेस के पास दो विधायक हैं। एक उम्मीदवार को राज्यसभा में सीट सुरक्षित करने के लिए 37 प्रथम वरीयता वोटों की आवश्यकता होगी और इस तरह सपा तीन सदस्यों को राज्यसभा में भेज सकती है। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। मतदान 27 फरवरी को होगा और नतीजे उसी दिन घोषित किए जाएंगे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements