Rajasthan Police का अपराधियों के खिलाफ अभियान, पहले दिन 2872 गिरफ्तारियां

स्टोरी शेयर करें


राजस्थान पुलिस ने अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ तीन दिवसीय अभियान बुधवार को शुरू किया। इसके तहत सभी जिलों में पुलिस टीम दबिश देकर ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं और पहले ही दिन 2872 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देश पर राज्य भर में अपराधियों और असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सघन कार्रवाई शुरू की गई है। तीन दिन का यह अभियान बुधवार तड़के शुरू हुआ।

अभियान के पहले दिन 8578 पुलिसकर्मियों की 2250 टीम ने अपराधियों के 6843 ठिकानों पर दबिश देकर कुल 2872 लोगों को गिरफ्तार किया।
यह अभियान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम एन की निगरानी में चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी जिलों में पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर आपराधिक तत्वों की धरपकड़ की जा रही है।

प्रवक्ता के अनुसार पुलिस रेंज में पुलिस महानिरीक्षक इस अभियान पर निगाह रखे हुए हैं जबकि स्थानीय जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है।
इसके तहत आर्म्स, आबकारी एवं एनडीपीएस एक्ट, स्थाई वारंटी, उद्घोषित, इनामी एवं जघन्य अपराधों में वांछित असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को ‘लाइक’, ‘कमेंट’ एवं ‘फॉलो’ करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
इसके अनुसार पहले दिन राज्य भर में की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने 2872 बदमाशों को गिरफ्तार कर कुल 29 मुकदमे दर्ज किए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि अजमेर रेंज में कुल 380, कोटा रेंज में कुल 586, सीकर रेंज में 114, जोधपुर रेंज में 55, बीकानेर रेंज में 354, जयपुर रेंज में 317, पाली रेंज मे 178, भरतपुर रेंज में 228, बांसवाड़ा रेंज में 235, उदयपुर रेंज में 330, जयपुर आयुक्तालय में 48 और जोधपुर आयुक्तालय में कुल 47 आपराधिक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है।

एमएन ने बताया कि राज्य स्तर की इस कार्रवाई में सक्रिय आपराधिक गैंग के सदस्य तथा सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स के खिलाफ कार्रवाई में 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा 364 ‘हिस्ट्रीशीटर’/‘हार्डकोर’ और इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements