CAA पर Amit Shah के बयान से भड़के प्रियांक खड़गे, बताया देश का सबसे अक्षम गृह मंत्री

स्टोरी शेयर करें


कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर के हिजाब प्रतिबंध मामले की गहन जांच के संकेत वाले बयान के बाद, कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि राज्य की आर्थिक प्रगति में बाधा डालने वाले किसी भी कानून की समीक्षा की जाएगी और यदि आवश्यक हो, तो निरस्त कर दिया जाएगा। हिजाब मुद्दे पर चल रही तीखी बहस कांग्रेस के नेतृत्व वाले कर्नाटक में लगातार चर्चा और अलग-अलग दृष्टिकोण पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की आर्थिक प्रगति के लिए हानिकारक किसी भी कानून की समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर उसे हटाया जाएगा। हिजाब पर सीएम पहले ही बयान दे चुके हैं और इसे लेकर कोर्ट में मामला भी लंबित है। कानून और संविधान में जो है उसे लागू किया जाएगा। 
 

इसे भी पढ़ें: हिजाब पर लगा प्रतिबंध नहीं हटाने को लेकर ओवैसी ने कर्नाटक सरकार की आलोचना की

अमित शाह पर वार

इसके अलावा, मंत्री खड़गे ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 पर अपने बयान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला किया। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, “अमित शाह शायद स्वतंत्र भारत के सबसे अक्षम गृह मंत्री हैं। उनके पास सीएए पर टिप्पणी करने और अपने बेटे को अहमदाबाद में क्रिकेट मैच का संचालन करते देखने का समय कैसे है, लेकिन वह मणिपुर पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं या संसद सुरक्षा उल्लंघन मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उन्हें विषय को भटकाने की बजाय हमें बताना चाहिए कि जांच किस दिशा में जा रही है।’
 

इसे भी पढ़ें: Hijab ban row: राज्य में शरिया कानून, बीजेपी के आरोप पर कर्नाटक के मंत्री ने किया पलटवार

CAA देश का कानून

कोलकाता में नेशनल लाइब्रेरी में राज्य भाजपा के सोशल मीडिया और आईटी विंग के सदस्यों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि सीएए को लागू करना पार्टी की प्रतिबद्धता है। शाह ने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 35 से अधिक सीटें हासिल करेगी। 2019 के चुनावों में, भगवा पार्टी ने 18 सीटें जीतीं। गृह मंत्री ने कहा कि कभी-कभी वह लोगों को, शरणार्थियों को गुमराह करने की कोशिश करती है कि देश में सीएए लागू होगा या नहीं। मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि सीएए देश का कानून है और इसे लागू होने से कोई नहीं रोक सकता।’ यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements