Prabhasakshi NewsRoom: Delhi Minister Raaj Kumar Anand के यहां ED के छापे, पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे Kejriwal

स्टोरी शेयर करें


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे, इसकी बजाय वह मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित रोड शो में शामिल होंगे। इस बीच केजरीवाल सरकार के एक और मंत्री के यहां सुबह-सुबह पड़े ईडी के छापे के चलते राजधानी की सियासत गर्मा गयी है। आम आदमी पार्टी ने इसे सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग बताया है तो वहीं भाजपा का कहना है कि एक बड़े घोटाले की परतें एक-एक करके खुलती जा रही हैं और आम आदमी पार्टी जोकि खुद को कट्टर ईमानदार बताती है उसका भ्रष्ट चेहरा सामने आता जा रहा है।
जहां तक छापे की बात है तो आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन संबंधी एक मामले की जांच के तहत दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राज कुमार आनंद के परिसरों और कुछ अन्य स्थानों पर बृहस्पतिवार को छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के सिविल लाइन्स इलाके में स्थित मंत्री के परिसरों समेत एक दर्जन स्थानों पर सुबह साढ़े सात बजे से छापेमारी की कार्रवाई जारी है। छापा मार रहे निदेशालय के दलों के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक टीम भी है। हम आपको बता दें कि राज कुमार आनंद के खिलाफ जांच धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल के ED समन पर बोलीं ममता, विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की हो रही साजिश, उमर अब्दुल्ला का भी वार

बताया जा रहा है कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अंतरराष्ट्रीय हवाला लेन-देन के अलावा सात करोड़ रुपये से अधिक की सीमा शुल्क चोरी के लिए आयात की गलत जानकारी देने को लेकर आरोप पत्र दायर किया था। यह जांच इसी आरोप पत्र से जुड़ी है। बताया जा रहा है कि एक स्थानीय अदालत ने हाल में डीआरआई अभियोजन की शिकायत पर संज्ञान लिया था जिसके बाद ईडी ने राज कुमार आनंद और कुछ अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया। हम आपको बता दें कि राज कुमार आनंद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में सामाजिक कल्याण और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री हैं। वह पटेल नगर से विधायक हैं।
दूसरी ओर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर उसे अपना नोटिस वापस लेने की मांग की और दावा किया कि यह ‘‘गैरकानूनी एवं राजनीति से प्रेरित’’ है। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाला से संबंधित धन शोधन के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे आने पर ईडी उनका बयान दर्ज करेगी लेकिन वह ईडी के कार्यालय जाने की बजाय मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार करने जा रहे हैं। हम आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि ईडी के नोटिस के जवाब में केजरीवाल ने इसे ‘‘गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित’’ बताया है और कहा है कि इसका उद्देश्य उन्हें उन राज्यों में प्रचार करने से रोकना है जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर उन्हें नोटिस भेजा गया है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements