यात्रीगण ध्यान दें! Vande Bharat Train में परोसे गए पराठे में निकला कॉकरोच, IRCTC ने दी सफाई

स्टोरी शेयर करें


हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस से भोपाल से ग्वालियर की यात्रा करने वाले एक यात्री ने ट्विटर पर भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। पोस्ट में उन्होंने बताया कि उन्हें अपने खाने में कॉकरोच मिला। उसी मार्ग से यात्रा करने वाले कई लोगों ने पोस्ट पर टिप्पणी की कि उन्होंने दूषित भोजन खा लिया है और इसके बाद से उनकी तबीयत ठीक नहीं है। वंदे भारत एक्सप्रेस देश की प्रिमियम ट्रेन है और अगर उसमें ऐसा हुआ है तो वाकई यह चिंता की बात है। 
 

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat Trains पर पथराव से Indian Railways को कितना हुआ नुकसान? रेल मंत्री ने संसद में बताया

यात्री ने प्राप्त भोजन की कई तस्वीरों को आईआरसीटीसी ऑफिशियल को ट्वीट करते हुए लिखा कि वंदे भारत ट्रेन में मेरे भोजन में कॉकरोच मिला। तस्वीरों में एक छोटा सा कॉकरोच एक रोटी पर चिपका हुआ दिख रहा है। आईआरसीटीसी ने तुरंत उनकी चिंता को संबोधित किया और साझा किया कि यात्री को ताजा भोजन उपलब्ध कराया गया था। उसने लिखा, ”आईआरसीटीसी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है और यात्री के लिए वैकल्पिक भोजन की व्यवस्था की है। ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त न करने की सख्त चेतावनी के साथ लाइसेंसधारक के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की गई है।”
 

इसे भी पढ़ें: 5 रुपये बचाकर पेशाब करने के लिए वंदे भारत ट्रेन में चढ़ा शख्स, लग गयी 6000 की चपत

यह ट्वीट तीन दिन पहले ट्विटर पर शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से, ट्वीट को 4,000 से अधिक बार देखा जा चुका है, और संख्या तेजी से बढ़ रही है। कई लोग अपने विचार साझा करने के लिए पोस्ट के टिप्पणी अनुभाग में भी गए। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “हम सभी मुआवजा चाहते हैं (हम सभी इस सदस्य के साथ यात्रा कर रहे हैं) या सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर विक्रेताओं का इस्तीफा चाहते हैं।” इस पर आईआरसीटीसी ने जवाब दिया कि सर, अप्रिय अनुभव के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है। संबंधित सेवा प्रदाताओं को भोजन तैयार करते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है। साथ ही, सेवा प्रदाता पर भारी जुर्माना लगाया गया है और सोर्स किचन पर निगरानी को और मजबूत किया गया है।





स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements