‘विपक्ष को अपने परिवार की चिंता’, Tamil Nadu में बोले PM Modi- 2024 में एक नया इतिहास रचने जा रहा है

स्टोरी शेयर करें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी केरल यात्रा के बाद मंगलवार को ‘एन मन एक मक्कल’ पदयात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए तमिलनाडु के तिरुपुर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राज्य का कोंगु क्षेत्र कई मायनों में भारत की विकास गाथा का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि ‘कोंगु’ क्षेत्र भारत के जीवंत कपड़ा और उद्योग केंद्रों में से एक है। उन्होंने कहा कि 2024 में आज तमिलनाडु की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, क्योंकि तमिलनाडु देश में विकास की राजनीति का, नई राजनीति का सबसे नया सेंटर बनने जा रहा है। 2024 में तमिलनाडु एक नया इतिहास रचने जा रहा है।
 

इसे भी पढ़ें: Ab ki baar, 400 paar: वोटों में इजाफा से होगा सीटों का मुनाफा, 370 सीटें ही नहीं, 50 % वोट के आंकड़ों को छूना है मकसद

मोदी ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में लोगों की यहां उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि वे हमें आशीर्वाद देना चाहते हैं। मैं यहाँ केवल केसर का सागर देख सकता हूँ! मैं आप सभी को इस अपार प्रेम और विश्वास के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली के वातानुकूलित कमरों में बैठे हैं, जो लोग भारत को तोड़ने की व्यर्थ कोशिश कर रहे हैं, उन्हें यहां आना चाहिए और देखना चाहिए कि तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है। जो लोग गठबंधन करते हैं उन्हें ध्यान देना चाहिए कि तमिलनाडु भारत के भाग्य का नेतृत्व करने जा रहा है!
नरेंद्र मोदी ने कहा कि एन मन एन मक्कल यात्रा को यहां अभूतपूर्व प्यार और समर्थन मिला। इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद और बधाई देता हूं। भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए तमिलनाडु की मिट्टी का कण-कण भगवान के समान है। उन्होंने ककहा कि मेरे लिए तमिल भाषा और तमिल संस्कृति बहुत विशेष रही है। संयुक्त राष्ट्र में मैंने जो तमिल कविता पढ़ी थी, उसके बारे में विदेशों तक में पूछा जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने मेरे संसदीय क्षेत्र में ‘काशी तमिल संगमम्’ करवाया, उसे लेकर भी लोग सवाल पूछते हैं। मैंने सेंगोल को देश की संसद के सबसे ऊंचे मंच पर स्थापित किया, इसे लेकर भी लोगों को जिज्ञासा होती है।
मोदी ने कहा कि बीजेपी भले ही तमिलनाडु में कभी सत्ता में न रही हो, लेकिन तमिलनाडु हमेशा बीजेपी के दिल में रहा है! उन्होंने कहा कि जिन्होंने दशकों तक तमिलनाडु को लूटा, वो लोग बीजेपी की बढ़ती ताकत से घबराए हुए हैं। वो लोग झूठ बोलकर, जनता को आपस में बांटकर, लोगों को लड़वाकर अपनी कुर्सी बचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दशकों तक तमिलनाडु को लूटने वाले अब भाजपा की बढ़ती ताकत से डरे हुए हैं। वे झूठ बोलकर, लोगों को बांटकर और लोगों को आपस में लड़वाकर अपनी सत्ता बचाना चाहते हैं। लेकिन तमिलनाडु के लोग जितने बुद्धिमान हैं उतने ही साफ दिल के भी हैं। वे सच्चाई जानते हैं, वे वास्तविकता जानते हैं।
 

इसे भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे एस जयशंकर और निर्मला सीतारमण? भाजपा ने रणनीति का किया खुलासा

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ये भी याद रखिए कि DMK और कांग्रेस लंबे समय से एक दूसरे के सहयोगी हैं। उन्होंने कहा कि 2004-14 तक DMK के लोग कांग्रेस की UPA सरकार के बड़े मंत्रालयों में मंत्री थे। लेकिन इसके बाद भी इन लोगों ने तमिलनाडु के लोगों के विकास को प्राथमिकता नहीं दी। उन्होंने कहा कि MGR ने परिवार के आधार पर नहीं, बल्कि प्रतिभा के आधार पर लोगों को आगे बढ़ाया। लेकिन दुर्भाग्य से आज तमिलनाडु में DMK के कारण जो राजनीति हो रही है, वो MGR साहब के लिए अपमान जैसी है। अगर MGR के बाद कोई था तो वो अम्मा जयललिता जी थीं, जिन्होंने तमिलनाडु के जनहित और जनकल्याण के लिए अपना पूरा जीवन दिया।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements