‘Telangana में मुख्य मुकाबला BJP और BRS के बीच’, Amit Shah बोले- पिछड़े समुदाय से होगा हमारा सीएम

स्टोरी शेयर करें


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना में सत्ता में आती है तो उसका मुख्यमंत्री पिछड़े समुदाय से होगा। उन्होंने कहा कि हमने बहुत सारे वादे किये हैं। उनमें से एक ये है कि सीएम पिछड़ा वर्ग से बनाया जाएगा। हम मुस्लिम आरक्षण खत्म करेंगे और एससी, एसटी और ओबीसी को आरक्षण देंगे। हमने मडिगा समुदाय को ऊर्ध्वाधर आरक्षण का भी वादा किया है। हमने राज्य की गरीब महिलाओं को एक साल में चार गैस सिलेंडर मुफ्त देने का भी वादा किया है। हम एक समिति बनाएंगे और उन लोगों को दंडित करेंगे जो भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: Telangana में KCR पर बरसे Amit Shah, कहा- गहरी नींद में न सोएं, आपका समय खत्म हो गया है

अमित शाह ने कहा कि राज्य में मुख्य मुकाबला बीजेपी और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के बीच होने जा रहा है, जबकि कांग्रेस कहीं नहीं है। गृह मंत्री ने आगे कहा कि अगर भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो राज्य में मुस्लिम आरक्षण को रद्द कर देगी और इसे ओबीसी और आदिवासी समुदायों के बीच विभाजित कर देगी। पहले सत्तारूढ़ टीआरएस यानी बीआरएस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को तब से 20 फीसदी वोट मिल रहे हैं, जब केसीआर की पार्टी का राज्य में अस्तित्व भी नहीं था। राज्य में मतदान 30 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के नतीजों के साथ 3 दिसंबर को होनी है।
 

इसे भी पढ़ें: ‘जनता ने परिवर्तन का मूड बनाया’, Rajasthan में बोले Amit Shah, गहलोत सरकार में चरम पर तुष्टिकरण की राजनीति

KCR पर बरसे

उन्होंने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हजारों करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगा दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि केसीआर को लगता है कि कुछ नहीं होगा, लेकिन तेलंगाना में भाजपा की सरकार आने पर जांच की जाएगी और भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार ने तेलंगाना राज्य को नष्ट कर दिया है। केसीआर पिछले 9 वर्षों में किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। एकमात्र चीज़ जो वह करने में कामयाब रही वह है भ्रष्टाचार!



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements