Madhya Pradesh Election Results: बुधनी से CM Shivraj Singh Chouhan 29 हजार से अधिक मतों से आगे, फिर सरकार बनाने की तैयारी

स्टोरी शेयर करें


चार राज्यों के साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे भी सामने आ रहे है। इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी से 29 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पांच हजार से अधिक मतों से आगे हैं।
 
विधानसभा चुनावों के बाद मतगणना के शुरुआती रुझानों में मध्यप्रदेश में भाजपा फिर से सत्ता में लौटती दिख रही है। इसके बाद संभावना है कि शिवराज सिंह चौहान रिकॉर्ड चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते है। इसी बीच शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मुझे भरोसा है कि जनता के आशीर्वाद और पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व से भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।
 
चौहान ने उम्मीदवारों को बधाई दी है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना की जा रही है। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं। आंकड़ों के अनुसार नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार प्रहलाद पटेल 4145 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। 
निवास से भाजपा के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 9597 मतों से पीछे हैं।
 
जबलपुर पश्चिम से भाजपा के राकेश सिंह 14695 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। सतना से सांसद एवं भाजपा उम्मीदवार गणेश सिंह 382 से अधिक मतों से आगे हैं। सीधी से सांसद एवं भाजपा उम्मीदवार रीती पाठक 499 मतों से आगे हैं। गाडरवारा से भाजपा उम्मीदवार एवं सांसद उदय प्रताप सिंह आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार इंदौर-1 से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय 8586 मतों से आगे हैं। 
दतिया से प्रदेश के गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा 2243 मतों से पीछे हैं।राऊ से भाजपा की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से 18794 मतों से आगे हैं।लहार से कांग्रेस उम्मीदवार एवं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 1269 मतों से पीछे चल रहे हैं। राज्य में 17 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements