Land for jobs case: तेजस्वी से 25 मार्च को होगी पूछताछ, CBI ने कहा- गिरफ्तार नहीं करेंगे

स्टोरी शेयर करें


दिल्ली हाई कोर्ट ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन मामले में 25 मार्च को दिल्ली में सीबीआई के समक्ष पेश होने को कहा है। सीबीआई के वकील डीपी सिंह ने कोर्ट के समक्ष कहा कि यादव इस महीने शारीरिक रूप से पेश हो सकते हैं और सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं करने जा रही है। इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम के वकील ने कहा कि वह 25 मार्च को पेश होंगे। इससे पहले बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने उन्हें जारी केंद्रीय एजेंसी के सम्मन को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था।
 

इसे भी पढ़ें: Tejashwi Yadav को लेकर बिहार विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, भाजपा ने की डिप्टी सीएम के इस्तीफे की मांग

अपनी याचिका में लालू यादव के छोटे बेटे ने कहा था कि आरोप मुख्य रूप से उनके पिता और अन्य अधिकारियों के खिलाफ हैं, और जब कथित अपराध किए गए थे, तब वह नाबालिग थे। हालांकि, तेजस्वी यादव नवंबर 2007 में 18 साल के हो गए। उच्च न्यायालय के समक्ष बिहार के डिप्टी सीएम की याचिका उस दिन आई जब उनकी मां राबड़ी देवी, पिता लालू प्रसाद, बहन मीसा भारती और अन्य को मामले में दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी थी।
 

इसे भी पढ़ें: Land for Job Scam Case: 1 करोड़ कैश, और 540 ग्राम सोना, करीब 600 करोड़ की आय के सबूत, छापेमारी पर आया ED का बयान

आपको बता दें कि नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में तेजस्वी यादव मंगलवार को तीसरी बार केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ में शामिल नहीं हुए। सीबीआई ने चार मार्च और 11 मार्च को पेश नहीं होने पर यादव को मंगलवार को पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि तेजस्वी मंगलवार को तीसरे नोटिस पर भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। सीबीआई ने हाल में यादव के पिता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से क्रमश: दिल्ली और पटना में पूछताछ की थी।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements