Devendra Fadnavis मेरी हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं, Manoj Jarange ने लगाए उपमुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप

स्टोरी शेयर करें


मुंबई। मराठा समुदाय को आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे ने रविवार को कहा कि वह मुंबई मार्च करेंगे और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। जरांगे ने भाजपा के वरिष्ठ नेता फडणवीस पर उनकी हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया। जालना जिले के अंतरवाली सराटी में एक घंटे से अधिक के अपने भाषण के अंत में जरांगे ने यह घोषणा की। उन्होंने फडणवीस पर कई आरोप भी लगाए।
जरांगे ने कहा, ‘‘कुछ लोगों को प्रलोभन दिया जा रहा और मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए उन पर दबाव डाला जा रहा। इन साजिशों के पीछे फडणवीस का हाथ है। मैं इसी वक्त सागर बंगला (मुंबई के मालाबार हिल में फडणवीस का आधिकारिक आवास) तक मार्च करने के लिए तैयार हूं।’’ उनकी इस घोषणा से सभा स्थल पर अफरा-तफरी मच गई, जहां जरांगे के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे। यहां तक कि उनमें से कुछ ने माइक्रोफोन छीनने की कोशिश की। जरांगे ने कहा कि वह अकेले मुंबई मार्च करेंगे और उन्हें सभी लोगों से केवल समर्थन की जरूरत है। वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे ने पलटवार करते हुए जरांगे को चेतावनी दी कि उन्हें फडणवीस तक पहुंचने के लिए ‘‘पार्टी कार्यकर्ताओं की विशाल दीवार’’ को पार करना होगा। उन्होंने दावा किया कि जरांगे अभी एक ‘पटकथा’ पढ़ रहे हैं।
 

इसे भी पढ़ें: लोग चाहते हैं कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें, Ajit Pawar ने कहा- 400 सीट जीतने के लिए मिलकर काम करेंगे

राणे ने कहा, ‘‘उन्हें राजनीति में आना चाहिए, लेकिन उन्हें फडणवीस के खिलाफ आरोप लगाने के लिए इस निम्न स्तर तक नहीं जाना चाहिए।’’ भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि जरांगे का ‘असली चेहरा’ अब सबके सामने है। भातखलकर ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय को 10 प्रतिशत आरक्षण (20 फरवरी को विधानमंडल में पारित एक विधेयक के जरिये) दिया है। वह विरोध क्यों जारी रखे हुए हैं? फडणवीस पांच साल तक मुख्यमंत्री थे और हर कोई उन्हें जानता है। जरांगे के आरोपों से उनकी छवि खराब नहीं होने जा रही है।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements