‘कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे सोच ही नहीं पाती’, PM Modi का सीधा वार

स्टोरी शेयर करें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा, ‘मोदी का परिवार ही जनता है।’ उन्होंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी पर भाई-भतीजावाद पर कटाक्ष किया। शनिवार को ‘विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अभी भी परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे नहीं सोच पा रही है। जो लोग अपने परिवार के लिए काम करते हैं वे कभी आपके और आपके प्रियजनों के बारे में नहीं सोच सकते। 
 

इसे भी पढ़ें: ‘नानी को ननिहाल का हाल सुना रहे हैं मोदी’, पेपर लीक के बहाने PM पर राहुल गांधी का सीधा वार

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, “जो लोग अपने बेटों और बेटियों के लिए एक उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य बनाने में व्यस्त हैं, वे कभी भी आपकी जरूरतों पर ध्यान नहीं दे सकते हैं या आपके बच्चों के भविष्य को सुरक्षित नहीं कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि लेकिन मोदी के लिए आप, मेरे साथी नागरिक, परिवार हैं। आपके सपने मेरे हैं और मैं उन्हें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण, गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के सशक्तिकरण से होगा। विकसित छत्तीसगढ़ की नींव, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी।
मोदी ने कहा कि मोदी हर घर को ‘सूर्य घर’ बनाना चाहता है। मोदी हर परिवार को घर में बिजली बनाकर, वही बिजली बेचकर कमाई का एक और साधन देना चाहता है। इसी उद्देश्य के साथ हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। इसलिए लोग कहते हैं, ‘मोदी की गारंटी, मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी!’ उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्रकृति का खजाना है। विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए, वह छत्तीसगढ़ के पास पहले भी मौजूद था और आज भी है। लेकिन आजादी के बाद देश में जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी।
 

इसे भी पढ़ें: ‘जिनके अपने होश ठिकाने नहीं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं’, राहुल गांधी के नशे वाले बयान पर PM Modi का पलटवार

नरेंद्र मोदी ने कहा कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गई। क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था। आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है। कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे सोच ही नहीं पाती। उन्होंने कहा कि आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है। गरीबों का जो पैसा लूटने से बचा है, वही पैसा गरीब कल्याण में काम आ रहा है। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों का पक्का घर, हर घर जल, शौचालय, सस्ती दवाएं, घर घर गैस कनेक्शन… ये सारे काम हो रहे हैं।



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements