Bihar Floor Test Update: विधानसभा की कार्यवाही शुरू, जीतन राम मांझी पलट देंगे पूरा खेल?

स्टोरी शेयर करें


बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। सदन की शुरुआत के साथ ही जय श्री राम के नारे लगे। नीतीश कुमार को आज सदन में बहुमत साबित करना है। पहले स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंह होगी। राज्यपाल के अविभाषण के साथ कार्यवाही की शुरुआत होगी। इसके साथ ही  बहुमत साबित करने के लिए प्रस्ताव भी आज के एजेंडा में शामिल है। विधानसभा अध्यक्ष ने अभी सदस्यों को बताया कि क्या कैसे कार्यक्रम है। सीधे तौर पर उन्होंने सभी को ये कह दिया कि जब गवर्नर विधानसभा में पहुंचेंगे परिसर में तो उनका स्वागत वो खुद व सीएम और संसदीय कार्यमंत्री करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Bihar Floor Test । पटना लौटेंगे कांग्रेस के विधायक, विश्वासमत से पहले तेजस्वी के घर रुकेंगे

इसके बाद पूरी व्यवस्था के बारे बताते हुए सभी सदस्यों को सेंट्रल हॉल में पहुंचने को कहा। सेंट्रल हॉल में राज्यपाल का अभिभाषण है। विधान परिषद और विधानसभा के तमाम सदस्य वहां मौजूद रहेंगे। राज्यपाल के अविभाषण खत्म होने के बाद अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी।  अगर स्पीकर को हटाया जाता है तो फिर डिप्टी स्पीकर आसन ग्रहण करते हुए उनकी देखरेख में अविश्वास प्रस्ताव पर मत होगा। कांग्रेस के 19 विधायक और महागठंबधन के विधायक विधानसभा में मौजूद हैं। रणनीति को लेकर अगर बात करें तो जीतन राम मांझी को लेकर विपक्ष अभी भी संपर्क में है। ऐसा नहीं है कि जीतन राम मांझी यहां पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय लगातार जीतन राम मांझी से बात कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Land-For-Job Case: राबड़ी देवी, हेमा और मीसा भारती को जमानत, 28 फरवरी को अगली सुनवाई

कल राज्यसभा की सीटों का अनाउंसमेंट हुआ। बीजेपी ने दो सीटों का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद सूत्र बता रहे हैं कि जीतनराम मांझी और नाराज हो जाते हैं। संतोष मांझी को जो मंत्रालय दिया गया है उससे जीतनराम पहले से ही नाराज बताए जा रहे थे। अब ऐसे में राज्यसभा की सीटों के ऐलान के बाद कहा जा रहा है कि ये नाराजगी और बढ़ गई है।  



स्टोरी शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Pin It on Pinterest

Advertisements